कीमत बढ़ने के बाद ये हैं Airtel, Jio और VI के सबसे सस्ते प्लान, जानें बेनिफिट्स
Advertisement
trendingNow12318125

कीमत बढ़ने के बाद ये हैं Airtel, Jio और VI के सबसे सस्ते प्लान, जानें बेनिफिट्स

Jio, Airtel, VI Cheapest Plan: जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने अपने प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों प्लान्स के दाम बढ़ा दिए हैं. नए प्लान्स 25% तक महंगे हो गए हैं और जल्द ही लागू हो जाएंगे. आइए आपको बताते हैं कि कीमत बढ़ने के बाद एयरटेल, जियो और वोडाफोन-आइडिया के सबसे किफायती प्रीपेड प्लान्स कौन से हैं. 

कीमत बढ़ने के बाद ये हैं Airtel, Jio और VI के सबसे सस्ते प्लान, जानें बेनिफिट्स

Jio, Airtel, VI Price Hike: भारत में टेलीकॉम कंपनियों Jio, Airtel और VI ने अपने प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों प्लान्स के दाम बढ़ा दिए हैं. नए प्लान्स 25% तक महंगे हो गए हैं और जल्द ही लागू हो जाएंगे. इसलिए अगर आप सस्ते दाम में मोबाइल रिचार्ज करना चाहते हैं तो जल्दी कर लीजिए. पहले की तरह ही तीनों कंपनियां अलग-अलग तरह के रिचार्ज प्लान्स दे रही हैं, जो हर तरह के यूजर के लिए हैं. इनमें मासिक, तिमाही और सालाना रिचार्ज प्लान शामिल हैं. ज्यादातर प्लान्स में टेलीकॉम कंपनियां अनलिमिटेड कॉलिंग देती हैं, सिर्फ डेटा की मात्रा अलग-अलग होती है. आइए आपको बताते हैं कि कीमत बढ़ने के बाद एयरटेल, जियो और वोडाफोन-आइडिया के सबसे किफायती प्रीपेड प्लान्स कौन से हैं. 

Jio का 199 रुपये वाला प्लान

28 दिन की वैलिडिटी के साथ 199 रुपये का ये प्लान जियो का सबसे किफायती प्लान है. इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग, 300 SMS और पूरे महीने के लिए 2 GB 4G डेटा मिलता है. ये प्लान उन लोगों के लिए बेहतर है जिनके पास हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड कनेक्शन है और वो ज्यादा मोबाइल डेटा इस्तेमाल नहीं करते.

Airtel का 199 रुपये वाला प्लान

एयरटेल ने अपने सबसे किफायती प्रीपेड प्लान की कीमत 179 रुपये से बढ़ाकर 199 रुपये कर दी है. इसमें भी यूजर को पहले जैसे ही फायदे मिलते हैं, यानी अनलिमिटेड कॉलिंग, पूरे महीने के लिए 2 GB 4G डेटा और हर दिन 100 SMS. ये प्लान उन लोगों के लिए अच्छा है जो सिर्फ कॉल और मैसेज के लिए रिचार्ज कराना चाहते हैं और उन्हें डेटा की ज्यादा जरूरत नहीं होती. 

VI का 199 रुपये वाला प्लान

जियो और एयरटेल की तरह ही VI का सबसे किफायती प्रीपेड प्लान भी 199 रुपये का ही है. इसमें भी यूजर को जियो वाले ही फायदे मिलते हैं, यानी 28 दिन के लिए 2 GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 300 SMS.

कब से लागू होंगी ये कीमतें?

इनमें से किसी भी नेटवर्क को यूज करने वाले कस्टमर्स को अपना फोन नंबर चालू रखने के लिए अब कम से कम 199 रुपये का रिचार्ज कराना होगा. पहले इतने ही फायदों के लिए जियो का 155 रुपये और एयरटेल का 179 रुपये वाला प्लान काफी था. एयरटेल और जियो यूजर्स के लिए ये नए प्लान 3 जुलाई से लागू हो जाएंगे, जबकि वोडाफोन-आइडिया यूजर्स के लिए ये 4 जुलाई से शुरू होंगे.

Trending news