नॉर्मल टीवी भी बन जाएगा Smart TV, ये छोटा सा डिवाइस लगाते ही बोलकर दे सकते हैं कमांड
Advertisement
trendingNow11323858

नॉर्मल टीवी भी बन जाएगा Smart TV, ये छोटा सा डिवाइस लगाते ही बोलकर दे सकते हैं कमांड

Smart TV: अगर आपका बजट नही बन पा रहा है और आप अपने नॉर्मल टीवी को Smart TV में अपडेट करना चाहते हैं तो आज हम आपको एक बेहतरीन तरीका बताने जा रहे हैं जिससे ऐसा किया जा सकता है.

नॉर्मल टीवी भी बन जाएगा Smart TV, ये छोटा सा डिवाइस लगाते ही बोलकर दे सकते हैं कमांड

Fire Stick: बहुत सारे घरों में आज भी नॉर्मल टीवी इस्तेमाल किया जाता है. इनमें स्मार्ट सिस्टम नहीं शामिल किया गया होता है. आपको बता दें कि जिन लोगों ने काफी समय पहले टीवी खरीदा था उसमें स्मार्ट सिस्टम नहीं होता है. ऐसे में ना ही आप ओटीटी एप्स इस्तेमाल कर पाएंगे और ना ही वॉइस कमांड इस्तेमाल कर पाएंगे. कई बार ऐसे टीवी की वजह से आपको दोबारा पैसे खर्च करने पड़ते हैं और स्मार्ट टीवी खरीदनी पड़ती है. अगर आपके घर में भी एक पुराना टीवी है जो स्मार्ट नहीं है तो हम आपको बताने जा रहे हैं कैसे आप अपने नॉर्मल टीवी को ही स्मार्ट टीवी बना सकते हैं. दरअसल इसके लिए आपको एक छोटे से डिवाइस की जरूरत पड़ेगी. आज हम इस डिवाइस के बारे में आपको बताने जा रहे हैं.

फायर स्टिक

जिस डिवाइस की हम बात कर रहे थे उसका नाम फायर स्टिक है. यह आपके नॉर्मल टीवी के पिछले हिस्से में कनेक्ट हो जाता है. इसके साथ ही आपको एक रिमोट कंट्रोल भी दिया जाता है. इस फायर स्टिक का आकार काफी छोटा होता है और यह आपकी मुट्ठी में भी फिट हो सकता है. इसकी बदौलत आप अपने साधारण टीवी को स्मार्ट टीवी में कन्वर्ट कर सकते हैं.

कैसे करता है काम

अगर आप इसे इस्तेमाल करना नहीं जानते तो हम आपको बताने जा रहे हैं. दरअसल एक बार फायर स्टिक को स्मार्ट टीवी के पिछले हिस्से में कनेक्ट कर दिया जाए तो आप इसे रिमोट की मदद से इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें आपको प्रीइंस्टॉल्ड एप्स देखने को मिल जाते हैं जिनपर आप वीडियो देख सकते हैं साथ ही गेम भी खेल सकते हैं. आपको बस रिमोट की मदद से फायर स्टिक को एक्सेस करना है और इंटरनेट कनेक्शन की मदद से आप इस पर वीडियो देख सकते हैं. मार्केट में इसकी कीमत ₹500 से लेकर ₹3000 के बीच है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news