चीनी ऐप से 4 साल पहले दिल्ली के लड़के ने किया था ऑर्डर, अब पहुंचा तो अंदर मिली ये चीज
Advertisement
trendingNow11754028

चीनी ऐप से 4 साल पहले दिल्ली के लड़के ने किया था ऑर्डर, अब पहुंचा तो अंदर मिली ये चीज

दिल्ली के एक व्यक्ति ने AliExpress के माध्यम से चीन से एक उत्पाद का ऑर्डर दिया था, जो उस समय भारत में आसानी से उपलब्ध नहीं था. वह उम्मीद कर रहा था कि शायद उसे यह उत्पाद कभी मिलेगा ही नहीं. चार साल बाद, उसे एक दिन पर्सल ठीक समय पर डिलीवर हो गया.

 

चीनी ऐप से 4 साल पहले दिल्ली के लड़के ने किया था ऑर्डर, अब पहुंचा तो अंदर मिली ये चीज

भारत में अब AliExpress बैन हो चुका है. बता दें, भारत में टेकीज के लिए यह सबसे पसंदीदा वेबसाइट थी. अलीएक्सप्रेस पर काफी सस्ते में सामान मिलता है, इसलिए भी भारत में पॉपुलर था. चार साल पहले, दिल्ली के एक व्यक्ति ने AliExpress के माध्यम से चीन से एक उत्पाद का ऑर्डर दिया था, जो उस समय भारत में आसानी से उपलब्ध नहीं था. वह उम्मीद कर रहा था कि शायद उसे यह उत्पाद कभी मिलेगा ही नहीं, क्योंकि अंतरराष्ट्रीय शिपिंग के कारण सामान प्राप्त करने में बहुत समय लगता है. लेकिन विस्मित होते हुए, चार साल बाद, उसे एक दिन पर्सल ठीक समय पर डिलीवर हो गया। यह एक दिलचस्प किस्सा था, जो प्री-कोविड युग के दौरान हुआ.

ट्वीट कर बताई पूरी कहानी
दिल्ली के रहने वाले टेकी नितिन अग्रवाल ने इस घटना को शेयर करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया. उन्होंने खुलासा किया कि 2019 में अली बाबा की स्वामित्व वाली ऑनलाइन खुदरा सेवा, अलीएक्सप्रेस से जो उत्पाद उन्होंने ऑर्डर किया था, उसे अब तक चार सालों के लंबे इंतजार के बाद वे डिलीवर कर दिया गया है.

एक ट्विटर पोस्ट में, नितिन अग्रवाल ने अपनी आश्चर्यजनक अनुभव शेयर की और दूसरों को कभी उम्मीद नहीं खोने की प्रेरणा दी. उन्होंने खुद को बताते हुए कहा कि AliExpress अब भारत में प्रतिबंधित है, लेकिन वे ने प्रतिबंध लागू होने से पहले ही खरीदारी कर ली थी.

तस्वीर भी की पोस्ट
अपने ट्वीट में, नितिन अग्रवाल ने लिखा था, "कभी उम्मीद न खोएं! इसलिए, मैंने 2019 में अली एक्सप्रेस से इसे ऑर्डर किया था और पार्सल आज डिलीवर हो गया.' नितिन अग्रवाल ने उत्पाद के विवरण या देरी कारण का खुलासा नहीं किया, लेकिन उनकी कहानी ऑनलाइन शॉपिंग के अनुभवों की अप्रत्याशितता के बारे में एक अद्वितीय किस्से के रूप में कार्य करती है.

अग्रवाल के ट्वीट ने ट्विटर पर धूम मचा दी और अन्य ट्विटर यूजर्स से प्रतिक्रियाएं आईं. उनमें से एक यूजर ने लिखा, 'मैंने 2019 में भी कुछ के लिए ऑर्डर दिया था. इसलिए मुझे आशा है कि किसी दिन उसकी डिलीवरी हो सकती है.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'कैसे? मेरे कई अटके हुए हैं जिन्हें मैंने 2017-19 के आसपास ऑर्डर किया था और मैंने इसके लिए पहले ही भुगतान कर दिया था.' 

कई चीनी ऐप्स से हो गए बैन
भारत सरकार ने सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए जून 2020 में 58 अन्य चीनी ऐप्स के साथ AliExpress पर प्रतिबंध लगा दिया. AliExpress पर प्रतिबंध के कारण भारतीय खरीदारों के लिए इस प्लेटफॉर्म से उत्पाद खरीदना मुश्किल हो गया है. हालांकि, भारत में AliExpress से ऑर्डर करने के अभी भी कुछ तरीके मौजूद हैं.

Trending news