Dell XPS 13: मार्केट में धमाल मचाने आया डेल का धमाकेदार Laptop, जानिए कीमत और फीचर्स
Advertisement
trendingNow12475864

Dell XPS 13: मार्केट में धमाल मचाने आया डेल का धमाकेदार Laptop, जानिए कीमत और फीचर्स

Dell XPS 13 लॉन्च हो चुका है. यह लैपटॉप AI से चलता है और इसमें 13 इंच का डिस्प्ले है. कंपनी का कहना है कि यह लैपटॉप बहुत तेज है, काम करने में आसान है और ग्राफिक्स भी बहुत अच्छे हैं. MyDell सॉफ्टवेयर ऑडियो, वीडियो, बैटरी और लैपटॉप के काम को बेहतर बनाता है.

 

Dell XPS 13: मार्केट में धमाल मचाने आया डेल का धमाकेदार Laptop, जानिए कीमत और फीचर्स

Dell Technologies ने भारत में अपना नया XPS 13 लैपटॉप लॉन्च कर दिया है. इसमें Intel का नया Core Ultra सीरीज़ प्रोसेसर और 48 TOPS तक का NPU लगा है. यह लैपटॉप AI से चलता है और इसमें 13 इंच का डिस्प्ले है. कंपनी का कहना है कि यह लैपटॉप बहुत तेज है, काम करने में आसान है और ग्राफिक्स भी बहुत अच्छे हैं. MyDell सॉफ्टवेयर ऑडियो, वीडियो, बैटरी और लैपटॉप के काम को बेहतर बनाता है. यह लैपटॉप उन लोगों के लिए अच्छा है जो क्रिएटिव काम करते हैं या प्रोफेशनल हैं...

Dell XPS 13 Price

नया XPS 13 भारत में 16 अक्टूबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. इसे आप चुनिंदा डेल एक्सक्लूसिव स्टोर्स (DES), कुछ बड़े रिटेल स्टोर्स और मल्टी-ब्रांड आउटलेट्स से ₹1,81,990 (करों सहित) की शुरुआती कीमत पर खरीद सकते हैं. यह लैपटॉप 18 अक्टूबर से Dell.com पर ऑनलाइन भी उपलब्ध होगा. यह सिर्फ प्लेटिनम रंग में आएगा.

Dell XPS 13 Specs

Dell का नया XPS 13 लैपटॉप का डिजाइन मेटेलिक है और इसमें CNC मशीन किया हुआ एल्युमीनियम और Gorilla Glass 3 लगा है. इससे यह लैपटॉप हल्का और टिकाऊ बनता है. इसमें 13.4 इंच का InfinityEdge डिस्प्ले है जो OLED टेक्नोलॉजी से चलता है. इसकी चमक ज्यादा है और बैटरी भी कम खर्च होती है. इसमें Dolby Vision और Eyesafe तकनीक भी है जो आंखों पर कम जोर डालती है. 120Hz रिफ्रेश रेट की वजह से लैपटॉप बहुत स्मूथ चलता है और बैटरी भी ज्यादा देर तक चलती है.

XPS 13 लैपटॉप में Intel AI Boost NPU लगा है जो वीडियो कॉल के दौरान Microsoft Studio Effects जैसे AI फीचर्स को चलाने के लिए अच्छा है. यह Copilot+ PC फीचर को भी सपोर्ट करता है जिससे काम करने में और भी मज़ा आएगा. NPU की वजह से लैपटॉप में नए AI फीचर्स भी मिलेंगे जो काम करने में मदद करेंगे और साथ ही आपका डेटा भी सुरक्षित रहेगा और आप लैपटॉप को अपने हिसाब से इस्तेमाल कर सकते हैं.

इस लैपटॉप में Intel Arc Graphics लगा है जिससे AI से चलने वाले काम जैसे वीडियो एडिटिंग और क्रिएटिव काम करने में बहुत फर्क पड़ता है. कंपनी का कहना है कि यह पिछले वाले मॉडल से 3.1 गुना ज्यादा तेज है. इस लैपटॉप में WiFi 7 भी है जिससे फाइल शेयर करना, वीडियो कॉल करना और ऑनलाइन काम करना बहुत तेज हो जाता है. यह लैपटॉप 1.2 किलो का है और 14.8 मिमी पतला है. यह डेल का अब तक का सबसे हल्का और सबसे छोटा XPS लैपटॉप है.

Trending news