Instagram पर कम Followers वाले भी कमा सकते हैं पैसा, मालामाल होने के लिए करना होगा बस यह काम
Advertisement

Instagram पर कम Followers वाले भी कमा सकते हैं पैसा, मालामाल होने के लिए करना होगा बस यह काम

जिन लोगों के Instagram पर ज्यादा फॉलोअर्स है वो लोग पोस्ट, स्टोरी या Reels में सिर्फ मेंशन करने के भी पैसे लेते है. तो अगर आपके प्रोफाइल पर भी फॉलोअर्स है तो आप भी ऐसे लोगों को तलाश सकते है.

Instagram पर कम Followers वाले भी कमा सकते हैं पैसा, मालामाल होने के लिए करना होगा बस यह काम

नई दिल्ली: Instagram ने बीते कुछ सालों में सोशल मीडिया पर अपनी जबरदस्त पकड़ बना ली है. बड़ी संख्या में सेलेब्रिटीज से लेकर एक्सपर्ट तक Instagram का जमकर इस्तेमाल करते हैं. इसके मार्फत सेलेब्रिटीज से लेकर एक्सपर्ट काफी कमाई भी करते हैं. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो दुनिया के चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक है जो एक Instagram पोस्ट के लिए भारी-भरकम रकम लेते हैं. ऐसे में अगर आप भी इस तरीके को जान-समझ लें तो आप भी Instagram से अच्छी कमाई कर सकते हैं. आइए जानते हैं कि किन तरीकों से आप Instagram से मालामाल हो सकते हैं. 

  1. अब Instagram से कमाएं पैसे
  2. पैसा कमाने के लिए करना होगा कुछ ऐसा
  3. पोस्ट, रील्स से भी कमा सकते पैसा

फॉलोअर्स
इंस्टाग्राम पर आपके जितने फॉलोअर्स होंगे उतने ही ब्रांड आपसे जुड़ने के लिए बेताब होंगे. इसलिए बेहद जरूरी है कि आप अपने फॉलोअर्स को यहां तेजी से बढ़ाएं. आपको इंस्टाग्राम पर अपनी प्रोफाइल आकर्षक बनानी चाहिए जिससे अधिक से अधिक लोग आपको लाइक करें. यही नहीं आपका बायोडाटा भी दमदार होना चाहिए ताकि लोग आपकी विशेषताओं, एक्सपर्टीज के अनुसार आपको फॉलो कर सकें. 

प्रमोशन
इंस्टाग्राम पर कमाई करने तरीका काफी हद तक ब्लॉगर्स से मिलता-जुलता है, जहां यूजर अपने अकाउंट के जरिए अपने पार्टनर या क्लाइंट की सर्विस को प्रमोट करता है. जिसके बदले में यूजर को पैसे दिए जाते हैं. इसमें यूर को अकाउंट के जरिए क्लाइंट का सोशल नेटवर्क में पॉजिटिव प्रमोशन करना होता है. Instagram के प्रोफाइल बायोडेटा में प्रोडक्ट की खरीदारी से जुड़ी जानकारी दी जाती है, जिससे अगर कोई दूसरा यूजर चाहे तो इंस्टाग्राम के अकाउंट के जरिए लिंक पर जाकर उस प्रॉडक्ट को खरीद सकता है.

पोस्ट, रील्स से कमाएं पैसा
जिन लोगों के Instagram पर ज्यादा फॉलोअर्स है वो लोग पोस्ट, स्टोरी या Reels में सिर्फ मेंशन करने के भी पैसे लेते है. तो अगर आपके प्रोफाइल पर भी फॉलोअर्स है तो आप भी ऐसे लोगों को तलाश सकते है जिन्हें ब्रांडिंग करवानी है. इसके एवज में आपको वह पैसे दे सकते हैं.  

ये भी पढ़ें, Gmail पर एक साथ ऐसे Delete कर सकते हैं सैकड़ों Mail, काफी सिंपल है ये Trick

फोटोग्राफी से कमाएं पैसा
कहते हैं कि एक फोटो बिना कुछ कहें बड़ी बात कह देती है. Instagram पर आप फोटो के माध्यम से भी कमाई कर सकते हैं. अगर आप अच्छे फोटोग्राफर है तो अपनी फोटो की सेल Instagram पर लगा सकते हैं. 

ब्रांड से जुड़कर
वे दिन लद गए जब केवल बड़े ब्रांड ही इंस्टाग्राम मार्केटिंग का खर्च उठा सकते थे. आज, सभी आकार के ब्रांड अपने उत्पादों और सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में आप किसी ब्रांड से जुड़कर भी अच्छी रकम कमा सकते हैं.

Trending news