Elon Musk: भारत में होने जा रही है Tesla की एंट्री, बैंगलुरू में हो चुका है रजिस्ट्रेशन
Advertisement
trendingNow1848022

Elon Musk: भारत में होने जा रही है Tesla की एंट्री, बैंगलुरू में हो चुका है रजिस्ट्रेशन

इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली अमेरिकी कंपनी टेस्ला (Tesla) भारत में कारोबार शुरू करने जा रही है. बैंगलुरू (Bengaluru) में टेस्ला का पहला ऑफिस बनेगा. शनिवार को सीएम येदियुरप्पा (Yediyurappa) ने मीडिया में इसकी जानकारी दी. 

भारत में कारोबार शुरू करेगी टेस्ला

बैंगलुरू: बहुत दिन से इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) की कंपनी भारत में कारोबार शुरू करने जा रही है. अब इस बात की पुष्टि हो गई है कि बैंगलुरू में टेस्ला का ऑफिस बनेगा. ये भारत में टेस्ला के कारोबार की शुरूआत होगी. टेस्ला की एंट्री से भारत में ई-कार के उद्योग में तेजी आएगी और रोजगार के मौके भी पैदा होंगे.

  1. भारत में होने जा रही है टेस्ला की एंट्री
  2. बैंगलुरू में बनेगा कार्यालय
  3. सीएम येदियुरप्पा ने मीडिया में दिया बयान

पिछले महीने शुरू किया गया कार्यालय

जानकारी के मुताबिक पिछले महीने Tesla Motors India और Energy Private Limited ने  बैंगलुरू में ऑफिस रजिस्टर कराया था. जिस इलाके में ऑफिस की शुरूआत की गई है वहां दुनिया की कई  प्रौद्योगिकी (Technology) कंपनियों के कार्यालय हैं. इससे साफ संकेत हैं कि जल्द ही भारत में टेस्ला के कारोबार की शुरुआत होने वाली है.

ये भी पढ़ें: Capitol Hill Violence: महाभियोग से बरी हुए Donald Trump, बरी होने पर कह दी ये बड़ी बात

राजस्थान सरकार ने भी दिया था ऑफर

अब ये बिल्कुल साफ हो चुका है भारत में टेस्ला का कारोबार कर्नाटक से शुरू होगा. लेकिन इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी टेस्ला कंपनी को ऑफर दिया था कि वो भिवाड़ी में टेस्ला का प्लांट लगाएं. फिलहाल टेस्ला ने बैंगलुरू में ऑफिस रजिस्टर कराया है लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि अब टेस्ला राजस्थान में कारोबार नहीं करेगी. पहले ऑफिस के बाद भारत के दूसरे शहरों में भी टेस्ला अपने ऑफिस खोल सकती है.

VIDEO

एलन मस्क की कंपनी है टेस्ला

टेस्ला की गिनती दुनिया की बेहतरीन ई कार बनाने वाली कंपनियों के तौर पर की जाती है. टेस्ला का कारोबार दुनिया के कई देशों में फैला हुआ है. दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) टेस्ला के मालिक हैं. अभी पिछले महीने अपनी चौथी तिमाही की रिपोर्ट में टेस्ला ने कहा था कि उसके पास 19.4 अरब डॉलर का कैश है. हाल ही में टेस्ला ने बिटकॉइन में  1.5 अरब डॉलर के शेयर खरीदे थे जिसके बाद बिटकॉइन (Bitcoin) की कीमत में जबरदस्त उछाल देखने को मिला था. टेस्ला के भारी भरकम निवेश के बाद बिटकॉइन की कीमत में 15 फीसदी का उछाल आया जिसके बाद बिटकॉइन की कीमत 48,000 प्रति डॉलर के पार निकल गई थी. 

LIVE TV:
 

Trending news