अब सैटेलाइट से मिलेगी सुपर फास्ट स्पीड, 100 देशों में पहुंचा Starlink का इंटरनेट, Elon Musk ने कहा...
Advertisement
trendingNow12290482

अब सैटेलाइट से मिलेगी सुपर फास्ट स्पीड, 100 देशों में पहुंचा Starlink का इंटरनेट, Elon Musk ने कहा...

Starlink: सैटेलाइट इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर कंपनी Starlink अब 100 देशों में पहुंच गई है. ये जानकारी खुद SpaceX के CEO Elon Musk ने दी है. अफ्रीका का देश Sierra Leone 100वां देश बन गया है जहां Starlink की इंटरनेट सर्विस शुरू हुई है. 

Starlink

Elon Musk: सैटेलाइट इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर कंपनी Starlink अब 100 देशों में पहुंच गई है. ये जानकारी खुद SpaceX के CEO Elon Musk ने दी है. अफ्रीका का देश Sierra Leone 100वां देश बन गया है जहां Starlink की इंटरनेट सर्विस शुरू हुई है. साथ ही आपको यह भी बता दें कि सिएरा लियोन अफ्रीका का 10वां देश बन गया है, जहां Starlink का इंटरनेट पहुंचा है.

इस खबर को सबसे पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर शेयर किया गया. Starlink ने एक्स पर लिखा - "ये दुनिया भर में 100वां देश, क्षेत्र या बाजार है जहां स्टारलिंक का हाई-स्पीड की इंटरनेट सेवा उपलब्ध है." Elon Musk ने भी एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा - "Starlink अब 100 देशों में उपलब्ध है!" 

एक साल बाद Starlink को मिला लाइसेंस 

सिएरा लियोन के नेशनल कम्यूनिटी अथॉरिटी (NATCA) ने साल 2023 से शुरू हुए तकनीकी मूल्यांकन के एक साल बाद Starlink को लाइसेंस दिया है. देश के मुख्यमंत्री डेविड मोइनीना सेनगेह ने इसे "सरकार के सर्वव्यापी कनेक्टिविटी और शिक्षा परिवर्तन के लक्ष्य की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम" बताया है. 

श्रीलंका में भी हो चुकी है शुरुआत 

पिछले हफ्ते ही श्रीलंका में भी स्टारलिंक की सर्विस शुरू करने की अनुमति मिली थी. वहां के राष्ट्रपति रनिल विक्रमसिंह का कहना है कि ये लॉन्च "हमारे कनेक्टिविटी में क्रांति लाएगा, खासकर हमारे युवाओं के लिए नए अवसर खोलेगा."

इससे पहले मई महीने में एलन मस्क ने इंडोनेशिया और फिजी में भी Starlink को लॉन्च किया था.  Elon Musk का कहना है कि Starlink की हाई-स्पीड इंटरनेट सेवा के लिए किसी लंबे कॉन्ट्रैक्ट की जरूरत नहीं है. उन्होंने बताया कि इसे "ऑनलाइन सिर्फ 2 मिनट में आसानी से ऑर्डर किया जा सकता है." SpaceX के इंटरनेट सेवा को इंडोनेशिया के स्वास्थ्य क्षेत्र के लिए लॉन्च किया गया है. इसका मकसद दूर-दराज के इलाकों में इंटरनेट की पहुंच को बेहतर बनाना है. 

Trending news