Trust Nothing: WhatsApp है खतरनाक, सुन रहा है पल-पल की बातें, निजी जानकारियां कर रहा गायब!
Advertisement

Trust Nothing: WhatsApp है खतरनाक, सुन रहा है पल-पल की बातें, निजी जानकारियां कर रहा गायब!

WhatsApp Spying: अगर आप WhatsApp पर आंखें बंद करके यकीन कर रहे हैं तो शायद आप गलती कर रहे हैं क्योंकि WhatsApp पर भरोसा करना आपकी निजी जानकारियों में सेंध लगा सकता है. 

Trust Nothing: WhatsApp है खतरनाक, सुन रहा है पल-पल की बातें, निजी जानकारियां कर रहा गायब!

WhatsApp Users: Elon Musk आए दिन चर्चा में बने रहते हैं, वजह होती है उनके बयान जो उन्हें कॉन्ट्रोवर्सी का हिंसा बना देते हैं. आपको बता दें कि WhatsApp को लेकर मस्क का एक हालिया बयान ने WhatsApp Users के बीच हड़कंप मचा दिया है और हर कोई अब इसी बयान के बारे में बात कर रहा है. आपको बता दें कि एक ट्विटर इंजीनियर ने व्हाट्सऐप पर एक बग के संबंध में एक ट्वीट पोस्ट किया है. Foad Dabiri नाम के इस शख्स ने एक ट्वीट में कहा कि, "व्हाट्सऐप बैग्राउंड में माइक्रोफोन का उपयोग कर रहा था, ये उस दौरान हुआ जब मैं सो रहा था और जब से मैं सुबह 6 बजे उठा तब तक. (और यह टाइमलाइन का एक हिस्सा है!) क्या चल रहा है?" इस शख्स के ट्वीट का जवाब देते हुए मस्क ने लिखा, "व्हाट्सएप पर भरोसा नहीं किया जा सकता."

व्हाट्सएप के साथ 'समस्या' क्या है

डाबिरी ने एंड्रॉइड डैशबोर्ड का एक स्क्रीनशॉट साझा किया जिसमें दिखाया गया कि व्हाट्सएप के लिए माइक्रोफोन एक्सेस चालू था. बिना किसी इस्तेमाल के आखिर ऐसा क्यों किया जा रहा था ये बात किसी को भी हैरान कर सकती है. उपयोगकर्ताओं के पास ऐप्स तक पहुंच की अनुमति देने और अस्वीकार करने का विकल्प होता है और इसे बैग्राउंड में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए.

WhatsApp ने क्या कहा इस पूरे मामले पर 

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने पुष्टि की कि वे डाबिरी के संपर्क में आ गए हैं, WhatsApp के आधिकारिक अकाउंट के एक ट्वीट के अनुसार, "पिछले 24 घंटों से हम एक ट्विटर इंजीनियर के संपर्क में हैं, जिसने अपने पिक्सल फोन और व्हाट्सएप के साथ एक समस्या पोस्ट की है."

WhatsApp ने कहा है कि समस्या एंड्रॉइड के साथ प्रतीत होती है न कि उसके अपने ऐप के साथ, "हम मानते हैं कि यह एंड्रॉइड पर एक बग है जो अपने गोपनीयता डैशबोर्ड में गलत जानकारी देता है और Google को जांच और सुधार करने के लिए कहा है." दूसरी ओर, Google ने बग के बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहा लेकिन पुष्टि की कि वह इस मामले को देख रहा है. गूगल के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, "हम इस मुद्दे से अवगत हैं और जांच के लिए WhatsApp  के साथ मिलकर काम कर रहे हैं."

Trending news