क्या Flipkart पर बिक रहा है नकली iPhone? एक ट्वीट ने सोशल मीडिया पर मचाया बवाल; जानिए क्या है सच्चाई
Advertisement
trendingNow11370977

क्या Flipkart पर बिक रहा है नकली iPhone? एक ट्वीट ने सोशल मीडिया पर मचाया बवाल; जानिए क्या है सच्चाई

Fake iPhone: एक ट्वीट वायरल हो रहा है, जिसमें यूजर ने दावा किया है कि उसे फ्लिपकार्ट से नकली आईफोन मिला है. ट्वीट ने बवाल मचा दिया है, आइए जानते हैं क्या है इस ट्वीट की हकीकत...

 

क्या Flipkart पर बिक रहा है नकली iPhone? एक ट्वीट ने सोशल मीडिया पर मचाया बवाल; जानिए क्या है सच्चाई

Flipkart Big Billions Days Sale 2022: फ्लिपकार्ट पर बिग बिलियन डेज सेल चल रही है. सेल में iPhones पर तगड़े डिस्काउंट्स दिए जा रहे हैं. फैन्स फ्लिपकार्ट पर भारी डिस्काउंट्स में iPhone को खरीद रहे हैं. सेल शुरू होते ही एक ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया गया है कि Flipkart पर फेक आईफोन बिक रहे हैं. एक वेरिफाइड ट्विटर अकाउंट होल्डर ने ट्वीट करते हुए कहा है कि उनको Flipkart से फेक आईफोन प्राप्त हुआ है. ट्वीट वायरल इसलिए हो रहा है, क्योंकि उनके 4 लाख फॉलोअर्स हैं. आइए जानते हैं क्या है इस ट्वीट की हकीकत...

 

 

वायरल हो रहा ट्वीट

एक ट्वीट ट्विटर पर काफी वायरल हो रहा है, जो चेन्नई के रहने वाले नकुल का है, जिन्होंने दावा किया कि उनके फेक आईफोन मिला और उन्होंने फ्लिपकार्ट को प्रोडक्ट वापिस कर दिया. फ्लिपकार्ट की तरफ से उनको समय पर रिफंड मिल गया. ट्वीट करते हुए उन्होंने ट्वीट वायरल करने के लिए दोस्तों और फॉलोअर्स का शुक्रिया अदा किया. 

क्या है वायरल वीडियो का सच?

जो ट्वीट वायरल किया जा रहा है, वो दरअसल 4 साल पुराना है. नकुल ने साल 2018 में ट्विटर पर ट्वीट किया था. इस वीडियो और ट्वीट को फिर शेयर किया जा रहा है. बता दें यह पुराना ट्वीट है और ऐसे ट्वीट पर बिल्कुल ध्यान न दें.

ऐसे पता करें iPhone असली है या नकली

iPhone ओरिजनल है या नकली. इसका पता करने का सबसे आसान तरीका है. iPhone मॉडल IMEI नंबर के साथ आते हैं, तो इसे आसानी से नकली और असली iPhone का पता लगाया जा सकता है. जानने के लिए पहले सेटिंग्स में जाएं और जनरल पर क्लिक करें. फिर अबाउट में सबसे नीचे जाएं, वहां IMEI नंबर देख सकते हैं. अगर सीरियल नंबर नहीं दिखता है तो समझ जाएं कि आईफोन नकली है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news