टॉप फ्लोर पर लगा दें ये डिवाइस फिर बिजली हो जाएगी Free, जितना मर्जी करें इस्तेमाल नहीं आएगा बिल
topStories1hindi1478678

टॉप फ्लोर पर लगा दें ये डिवाइस फिर बिजली हो जाएगी Free, जितना मर्जी करें इस्तेमाल नहीं आएगा बिल

Free Electricity: अगर आप घर की बिजली का बिल फ्री करना चाहते हैं, तो आज हम आपको एक खास डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी बदौलत बिजली का बिल फ्री किया जा सकता है और इस डिवाइस की कीमत भी बेहद ही कम है.

 

टॉप फ्लोर पर लगा दें ये डिवाइस फिर बिजली हो जाएगी Free, जितना मर्जी करें इस्तेमाल नहीं आएगा बिल

Electric Bill: अगर आप बिजली का बिल सही करना चाहते हैं और आपको समझ नहीं आ रहा है कि ऐसा कैसे किया जा सकता है तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपको एक ऐसे डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे लगाने के बाद आप कम से कम घर के 1 फ्लोर की बिजली फ्री कर सकते हैं. यह असल में एक ऐसा डिवाइस है जिसका इस्तेमाल करके आप घर की बिजली फ्री बना सकते हैं और फिर आप जितना मर्जी चाहे लाइट इस्तेमाल करें कभी भी बिल नहीं आएगा. अगर आप इस बारे में नहीं जानते हैं तो आज हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं.

कौन सा है यह डिवाइस और कितनी है उसकी कीमत

जिस डिवाइस के बारे में हम बात कर रहे हैं उसका नाम सोलर पावर्ड एलइडी लैंप है लेकिन यहां पर आप गलती मत करिएगा क्योंकि यह कोई आम एलइडी लैंप नहीं है बल्कि एक मोशन सेंसर और सोलर पावर्ड एलईडी लैंप है जिसका इस्तेमाल करके आप सूरज की रोशनी से ही बिजली बना सकते हैं खास बात यह है कि इस डिवाइस को लोग जमकर खरीद रहे हैं. इस डिवाइस की कीमत तकरीबन ₹300 है लेकिन अपनी कीमत से ज्यादा फायदे यह डिवाइस आपको देता है. अगर आप इस बारे में नहीं जानते थे तो आज हम आपके लिए इस डिवाइस की जानकारी लेकर आए हैं.

अगर आप इस डिवाइस के बारे में नहीं जानते हैं तो बता दें कि इसके अंदर सबसे पहले आपको एक हाई पावर की बैटरी मिल जाती है जिसकी बदौलत यह 2 से 3 घंटे तक लगातार काम कर सकता है. इस लाइटिंग मैं आपको एक मोशन सेंसर मिल जाता है साथ ही साथ एक लाइट सेंसर भी मिल जाता है जिसकी बदौलत अंधेरा होने के बाद यह लाइट अपने आप ही ऑन हो जाती है इतना ही नहीं मोशन सेंसर अंधेरे में भी किसी शख्स की परछाई पड़ने पर लाइटिंग को ऑन कर देता है ऐसे में इसकी बिजली खर्च भी नहीं होती है और यह अच्छी खासी लाइट भी देता है. यह एक हाई क्वालिटी प्लास्टिक का बना हुआ डिवाइस है जिसे आप घर की छत पर लगा देते हैं तो आपको लाइटिंग के लिए बिजली का बिल नहीं देना पड़ेगा.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news