घर में Cellular Network कर रहा है परेशान? इन ट्रिक्स से ठीक हो सकती है समस्या
Advertisement

घर में Cellular Network कर रहा है परेशान? इन ट्रिक्स से ठीक हो सकती है समस्या

Cellular Network: कुछ लोगों के घर में सेलुलर नेटवर्क की काफी समस्या होती है, ऐसे में घर में घुसते ही फोन का टावर गायब हो जाता है, हालांकि इस समस्या को ठीक किया जा सकता है.   

घर में Cellular Network कर रहा है परेशान? इन ट्रिक्स से ठीक हो सकती है समस्या

Cellular Network: कई लोगों को दिक्कत होती है कि जब वह अपने घर जाते हैं तो घर पर घुसते ही नेटवर्क गायब हो जाता है, जब तक लोग अपने घर पर रहते हैं तब तक यह समस्या बनी रहती है लेकिन जैसे ही घर से बाहर आते हैं दोबारा से फोन में नेटवर्क आने लगता है. इस समस्या की वजह से ना तो फोन पर कॉल आती है और ना ही मैसेज आते हैं, इतना ही नहीं आप इंटरनेट का इस्तेमाल भी नहीं कर सकते. अगर आपके फोन में भी यह समस्या बनी हुई है तो आप कुछ टिप्स की मदद से इस समस्या को दूर कर सकते हैं. आज हम आपको उन टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से सेलुलर नेटवर्क को बूस्ट किया जा सकता है.

बिल्डिंग के फ्लोर का रखें ध्यान

अगर आप किसी हाईराइज बिल्डिंग में घर खरीदने जा रहे हैं तो आपको कोशिश करनी चाहिए कि पांचवें माले तक ही कोई फ्लैट ले, दरअसल जैसे-जैसे ऊंचाई बढ़ती है वैसे-वैसे नेटवर्क कम होने लगता है और सबसे ज्यादा ऊंचाई पर और ज्यादा नेटवर्क की समस्या होती है ऐसे में घर चुनने से पहले हमेशा इस बात का ध्यान रखें.

फॉल्स सीलिंग

फॉल्स सीलिंग घर पर फोन में नेटवर्क ना आने के पीछे का एक बड़ा कारण हो सकता है. आजकल घर का इंटीरियर करवाते समय लोग वुड में फर्निशिंग चाहते हैं इस वजह से घर के अलग-अलग हिस्सों में इनका इस्तेमाल किया जाता है जिसकी वजह से नेटवर्क प्रभावित होता है और जब आप घर में घुसते हैं तो नेटवर्क चला जाता है और फोन चलाना मुश्किल हो जाता है. फॉल्स सीलिंग को हटवाने से इस दिक्कत से निजात मिल सकती है. 

कमरे की बनावट

अगर आप नया घर बनवा रहे हैं तो इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि कमरे की बनावट ज्यादा पेचीदा ना हो क्योंकि अगर आप ऐसा करते हैं तो फोन में नेटवर्क जाने की समस्या बनी रह सकती है. कमरे की बनावट जितनी आसान होगी उतनी ही आसानी से फोन में नेटवर्क आएगा लेकिन अगर कमरे की दीवारें मोती है या फिर इसका एंट्री पॉइंट अजीब है तो यकीन मानिए घर में नेटवर्क की समस्या बनी रह सकती है.

Trending news