ये जरूरी काम भी कर सकते हैं Chat GPT और Google Bard, ज्यादातर यूजर्स को नहीं होगा अंदाजा
Advertisement
trendingNow12059199

ये जरूरी काम भी कर सकते हैं Chat GPT और Google Bard, ज्यादातर यूजर्स को नहीं होगा अंदाजा

AI Tools: ChatGPT और Google Bard दोनों ही बड़े भाषा मॉडल हैं जो टेक्स्ट और कोड के विशाल डेटासेट पर प्रशिक्षित हैं. वे टेक्स्ट उत्पन्न कर सकते हैं, भाषाओं का अनुवाद कर सकते हैं.

ये जरूरी काम भी कर सकते हैं Chat GPT और Google Bard, ज्यादातर यूजर्स को नहीं होगा अंदाजा

AI Tools: AI टूल्स वे सॉफ्टवेयर प्रोग्राम हैं जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हैं. इनका इस्तेमाल आजकल हर फील्ड में किया जा रहा है. पिछले साल से लेकर अब तक मार्केट में कई AI टूल्स आ गए हैं जिनमें Google Bard और Chat GPT प्रमुख हैं. इनका इस्तेमाल करके आप कई तरह के काम कर सकते हैं जिनका अंदाजा शायद किसी को भी नहीं होगा. ChatGPT और Google Bard दोनों ही बड़े भाषा मॉडल हैं जो टेक्स्ट और कोड के विशाल डेटासेट पर प्रशिक्षित हैं. वे टेक्स्ट उत्पन्न कर सकते हैं, भाषाओं का अनुवाद कर सकते हैं, विभिन्न प्रकार की रचनात्मक सामग्री लिख सकते हैं, और आपके सवालों का जानकारीपूर्ण तरीके से जवाब दे सकते हैं. 

ChatGPT और Google Bard से किए जा सकने वाले कुछ जरूरी कामों में शामिल हैं:

लैंग्वेज ट्रांसलेशन: ChatGPT और Google Bard दोनों ही लैंग्वेज ट्रांसलेशन करने में सक्षम हैं. वे आपके द्वारा दिए गए टेक्स्ट को एक भाषा से दूसरी भाषा में सटीक और प्राकृतिक तरीके से अनुवाद कर सकते हैं.

क्रिएटिव कंटेंट लिखना: ChatGPT और Google Bard विभिन्न प्रकार के क्रिएटिव कंटेंट लिखने में सक्षम हैं, जैसे कविताएँ, कोड, स्क्रिप्ट, संगीत के टुकड़े, ईमेल, पत्र आदि वे आपके द्वारा दिए गए विशिष्ट निर्देशों का पालन करके या आपके द्वारा दिए गए विषय पर अपनी रचनात्मकता का उपयोग करके ऐसा कर सकते हैं.

जानकारी प्रदान करना: ChatGPT और Google Bard आपके सवालों का जानकारीपूर्ण तरीके से जवाब दे सकते हैं, भले ही वे खुले हों, चुनौतीपूर्ण हों या अजीब हों. वे अपने ज्ञान का उपयोग करके आपके सवालों के जवाब देने में सक्षम हैं, भले ही वे आपके द्वारा पूछे गए प्रश्नों के समान हों या नहीं.

ChatGPT और Google Bard अभी भी विकास के अधीन हैं, लेकिन वे पहले से ही कई प्रकार के कार्यों को करने में सक्षम हैं. जैसे-जैसे वे विकसित होते हैं, वे और भी अधिक उपयोगी और शक्तिशाली होने की संभावना है.

Trending news