Samsung के इन फ्लैगशिप Smartphones में मिलेगा Galaxy AI, S22 यूजर्स को मिली बुरी खबर
Advertisement
trendingNow12077607

Samsung के इन फ्लैगशिप Smartphones में मिलेगा Galaxy AI, S22 यूजर्स को मिली बुरी खबर

Galaxy S24 Series के साथ Galaxy AI को पेश किया है. लेकिन अच्छी खबर यह है कि पुराने टॉप मॉडल फोन यूजर्स के लिए भी खुशखबरी है. सैमसंग के कस्टमर एक्सपीरियंस हेड पैट्रिक चोमेट ने बताया कि कंपनी कुछ चुनिंदा 2023 के टॉप मॉडल फोन में भी ये नए गैलेक्सी AI फीचर्स देगी.

 

Samsung के इन फ्लैगशिप Smartphones में मिलेगा Galaxy AI, S22 यूजर्स को मिली बुरी खबर

Samsung ने अपने नए गैलेक्सी S24 फोन में कई आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) फीचर्स डाले हैं, जो आपके फोन चलाने का अनुभव और बेहतर बनाते हैं. अभी के लिए ये फीचर्स सिर्फ नए फोन में ही मिलते हैं, लेकिन अच्छी खबर यह है कि पुराने टॉप मॉडल फोन यूजर्स के लिए भी खुशखबरी है. टेकरडार को दिए इंटरव्यू में, सैमसंग के कस्टमर एक्सपीरियंस हेड पैट्रिक चोमेट ने बताया कि कंपनी कुछ चुनिंदा 2023 के टॉप मॉडल फोन में भी ये नए गैलेक्सी AI फीचर्स देगी.

इन फोन्स में मिलेगा गैलेक्सी एआई

आने वाले अपडेट में कुछ पुराने सैमसंग फोन को भी नई AI सुविधाएं मिलेंगी. ये अपडेट 2024 के पहले छमाही में आएगा और इसमें गैलेक्सी S23, S23 FE, Z Fold 5, Z Flip 5 और Tab S9 जैसे फोन शामिल होंगे. लेकिन हैरानी की बात है कि 2022 के गैलेक्सी S22 जैसे फोन को यह अपडेट नहीं मिलेगा, जबकि उन्हें भी मिल सकता था. सैमसंग ने अभी तक यह नहीं बताया है कि ऐसा क्यों किया जा रहा है.

जब पूछा कि 2022 के फोन को ये सुविधाएं क्यों नहीं मिल रही हैं, तो सैमसंग के अधिकारी ने सिर्फ इतना ही जवाब दिया कि "फिलहाल" ये सुविधाएं सिर्फ नए फोन को दी जा रही हैं. इससे गैलेक्सी S22 यूजर्स को थोड़ा निराशा हुई है क्योंकि उन्हें नहीं पता कि भविष्य में उन्हें ये सुविधाएं मिलेंगी या नहीं.

पूरी बात को और उलझा देने वाली बात ये है कि गैलेक्सी S23 FE को नई AI सुविधाएं मिल रही हैं, जबकि कुछ जगहों पर इसमें गैलेक्सी S22 जैसा ही प्रोसेसर है. हो सकता है कि भविष्य में गैलेक्सी S22 यूजर्स को भी ये सुविधाएं मिलें, लेकिन सैमसंग ने इस बारे में कोई पक्की जानकारी नहीं दी है कि ऐसा कब या होगा भी या नहीं. 

Galaxy AI features के बारे में...

1. Circle to Search: अपनी स्क्रीन पर किसी चीज या टेक्स्ट के चारों ओर उंगली से घेरा बनाएं और उसके बारे में तुरंत जानकारी पाएं।

2. Live Translation:  बातचीत को वास्तविक समय में अनुवादित करें, चाहे वह बोली जा रही हो या लिखी हुई. विदेश में साइनबोर्ड और मेनू समझें, दस्तावेजों का अनुवाद करें और किसी से भी आसानी से बात करें.

3. Chat Assistant: बिना भाषा बदलने के चैट के दौरान अपने आप संदेशों का अनुवाद करें.

4. Note Assistant: अपने नोट्स को सारांशित और व्यवस्थित करें, उन्हें ढूंढना और समीक्षा करना आसान बनाएं.

5. Voice Recording Assistant: स्पीकर पहचान के साथ अपनी आवाज की रिकॉर्डिंग को टेक्स्ट में बदलें. टेपों को ट्रांसक्राइब करें, अनुवाद करें और यहां तक कि महत्वपूर्ण बिंदुओं को सारांशित भी करें.

Trending news