Google में फिर होने जा रहे हैं layoffs, इस बार इस यूनिट से जाएंगी 100 लोगों की जॉब्स
Advertisement
trendingNow12278654

Google में फिर होने जा रहे हैं layoffs, इस बार इस यूनिट से जाएंगी 100 लोगों की जॉब्स

Alphabet कंपनी जिसके अंतर्गत Google आता है, उसने हाल ही में अपने तेजी से बढ़ते क्लाउड विभाग में काम करने वाले 100 से ज्यादा कर्मचारियों को निकालने का ऐलान किया है. सीएनबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इस कटौती से सेल्स, ऑपरेशन, इंजीनियरिंग और कंसल्टिंग जैसे विभाग प्रभावित हुए हैं.

 

Google में फिर होने जा रहे हैं layoffs, इस बार इस यूनिट से जाएंगी 100 लोगों की जॉब्स

Google अभी और कर्मचारियों को निकालने की तैयारी में है. Alphabet कंपनी जिसके अंतर्गत Google आता है, उसने हाल ही में अपने तेजी से बढ़ते क्लाउड विभाग में काम करने वाले 100 से ज्यादा कर्मचारियों को निकालने का ऐलान किया है. सीएनबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इस कटौती से सेल्स, ऑपरेशन, इंजीनियरिंग और कंसल्टिंग जैसे विभाग प्रभावित हुए हैं.

क्या कहा स्पोकपर्सन ने?

Google का कहना है कि हाल ही में निकाले गए कर्मचारियों को कंपनी के भविष्य की तरफ ले जाने की रणनीति का हिस्सा माना जा सकता है. कंपनी के एक प्रवक्ता ने रॉयटर्स को ईमेल में बताया कि 'हम अपने ग्राहकों की जरूरतों और भविष्य के बड़े मौकों को ध्यान में रखते हुए अपना कारोबार बदल रहे हैं.' हालांकि कर्मचारियों की छंटनी हो रही है, Google ने जरूरी क्षेत्रों में निवेश जारी रखने की बात कही है जो कंपनी की लंबी अवधि की सफलता के लिए महत्वपूर्ण हैं.

छंटनी से प्रेशर ज्यादा

Google ने क्लाउड विभाग में हाल ही में जो कर्मचारियों की छंटनी की है, उसमें वे कर्मचारी भी शामिल हैं जो अप्रैल के मध्य में हुए कंपनी के सालाना Google Cloud Next इवेंट पर काम कर रहे थे. कंपनी को कर्मचारियों से आलोचना का सामना करना पड़ा है. कर्मचारियों का कहना है कि कम लोगों के साथ अब उन्हें उतने ही समय में काम पूरा करना होगा. साथ ही, मुनाफे में होने के बावजूद कंपनी में तरक्की के कम मौके मिलने की चिंता भी जताई जा रही है.

पहले भी हो चुकी हैं छंटनियां

Google ने इस साल पहले भी कई बार कर्मचारियों की छंटनी की थी. असल में, कई टेक्नोलॉजी और मीडिया कंपनियों को इस साल आर्थिक अनिश्चितता का सामना करना पड़ा था और इसी वजह से जनवरी में Google ने सैकड़ों कर्मचारियों को निकाल दिया था. अप्रैल में भी कुछ कर्मचारियों को निकाला गया था, हालांकि ये स्पष्ट नहीं है कि कितने लोगों की नौकरी गई. सबसे हाल में, मई में Google ने अपने Core विभाग से कम से कम 200 कर्मचारियों को निकाला, जिनमें कुछ अहम इंजीनियरिंग टीमें भी शामिल थीं.

Trending news