पुराने Pixel smartphone में भी मिला Circle to Search फीचर, शॉपिंग और ट्रेवल होगा आसान
Advertisement
trendingNow12151229

पुराने Pixel smartphone में भी मिला Circle to Search फीचर, शॉपिंग और ट्रेवल होगा आसान

Google पहले ही Pixel 8 सीरीज के लिए इसे शुरू कर चुकी है और अब Pixel 7 में भी ला रही है. इस फीचर से आप किसी तस्वीर या टेक्स्ट को घेरा बनाकर उससे जुड़ी जानकारी इंटरनेट पर खोज सकते हैं.

पुराने Pixel smartphone में भी मिला Circle to Search फीचर, शॉपिंग और ट्रेवल होगा आसान

Google अपने और भी Pixel फोन में Circle to Search फीचर को ला रहा है. ये फीचर सबसे पहले Samsung Galaxy S24 सीरीज में आया था, लेकिन अब धीरे-धीरे Google इसे अपने Pixel फोन में भी दे रहा है. कंपनी पहले ही Pixel 8 सीरीज के लिए इसे शुरू कर चुकी है और अब Pixel 7 में भी ला रही है. इस फीचर से आप किसी तस्वीर या टेक्स्ट को घेरा बनाकर उससे जुड़ी जानकारी इंटरनेट पर खोज सकते हैं.

Google Pixel 7 को मिला Circle to Search फीचर

Google ने मार्च फीचर ड्रॉप के तहत Pixel 7 फोन के लिए Circle to Search फीचर लाने का ऐलान किया है. इस ड्रॉप में और भी कई फीचर्स शामिल हैं, जैसे आपकी कलाई पर ट्रैवल ट्रांसिट, ऐप स्क्रीन शेयरिंग, पहली वाली Pixel वॉच के लिए बढ़े हुए हेल्थ और फिटनेस फीचर्स आदि. Pixel 7 यूजर्स को ये नया फीचर इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट और गूगल ऐप को इनस्टॉल करना होगा. अपडेट हो जाने के बाद, Circle to Search फीचर इस्तेमाल करने के लिए होम बटन या जेस्चर बटन को देर तक दबाकर रखें, फिर स्क्रीन पर जिस चीज के बारे में जानकारी ढूंढनी है उसे घेरे से या हाइलाइट कर दें.

Google के Circle to Search फीचर के बारे में- 

Shopping: Circle to Search फीचर की मदद से आप आसपास देखें किसी भी चीज़ के बारे में जानकारी ढूंढ सकते हैं और उसे तुरंत खरीद भी सकते हैं. मान लीजिए कि आपको कोई टी-शर्ट पसंद आई है और आप उसको खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, लेकिन उस जैसा डिजाइन कहीं मिल रहा है. आप टी-शर्ट पर सर्कल करके गूगल सर्च पर देख सकते हैं कि यह टी-शर्ट कहां मिलेगी और कीमत कितनी होगी.

Travel: Circle to Search फीचर की मदद से आप किसी वीडियो या सोशल मीडिया पोस्ट में देखी हुई किसी खास जगह, जैसे किसी मशहूर इमारत को, स्क्रीन पर घेरा लगाकर उसकी जानकारी ढूंढ सकते हैं. 

जल्द मिलती है जानकारी

Circle to Search फीचर सिर्फ आसान जानकारी ही नहीं देता बल्कि कुछ खास इलाकों में ये आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) की मदद से और भी गहराई से जानकारी ढूंढ सकता है. आप ये भी पूछ सकते हैं कि आजकल कौन से खाने का चलन है और ये फीचर आपको इंटरनेट से इकट्ठी की गई जानकारी देगा. 

Trending news