Google लेकर आया दो बेहद खास Feature, अब फोन हो गया है और भी ज्यादा Smart
Advertisement

Google लेकर आया दो बेहद खास Feature, अब फोन हो गया है और भी ज्यादा Smart

Google ने एंड्रॉयड फोन में एक और बड़ा बदलाव किया है. अब आप अपने लॉक एंड्रॉयड फोन में भी Google Assistant का इस्तेमाल कर सकेंगे. यानी किसी काम के लिए आपको बार-बार फोन खोलने की जरूरत नहीं होगी. आप सिर्फ लॉक फोन में Google Assistant की मदद से कई टास्क कर सकेंगे.

Google लेकर आया दो बेहद खास Feature, अब फोन हो गया है और भी ज्यादा Smart

नई दिल्ली: अब आपका फोन और भी स्मार्ट होने वाला है. Google एंड्रॉयड फोन यूजर्स के लिए दो बेहद शानदार फीचर्स लेकर लाया है. बहुत जल्द आप अपने SMS को शेड्यूल कर सकेंगे. इसके अलावा Google Assistant यूज करने का एक और तरीका आने वाला है. फटाफट जानिए कैसे करना है इन्हें यूज...

अब मैसेज होंगे शेड्यूल

Google आपके मोबाइल फोन में SMS करने के तरीके को बदल रहा है. Google ने अपने ऑफिशियल ब्लॉग में कहा है कि अब आप किसी भी SMS को शेड्यूल कर पाएंगे. यानी अब आप किसी को अपने हिसाब से टाइम सेट करके मैसेज भेज सकते हैं. बताते चलें कि अभी तक आप जैसे ही मैसेज टाइप करते हैं, SMS तत्काल चला जाता है. इस नए फीचर का फायदा अलग टाइम जोन में रहने वाले दोस्तों और रिश्तेदारों को मैसेज भेजने में मिलेगा. इसके अलावा प्रोफेशनल मैसेज भेजने में भी सहुलियत होगी.

लॉक स्मार्टफोन में भी यूज होगा Google Assistant

Google ने एंड्रॉयड फोन में एक और बड़ा बदलाव किया है. अब आप अपने लॉक एंड्रॉयड फोन में भी Google Assistant का इस्तेमाल कर सकेंगे. यानी किसी काम के लिए आपको बार-बार फोन खोलने की जरूरत नहीं होगी. आप सिर्फ लॉक फोन में Google Assistant की मदद से कई टास्क कर सकेंगे. मसलन, आप लॉक स्मार्टफोन में ही अलार्म सेट कर पाएंगे, मनपसंद गानों का लुफ्त उठा सकेंगे और किसी को voice command के जरिए कॉल लगा पाएंगे.

इन स्मार्टफोन्स में आएगा

Google के मुताबिक Android 7 और उससे ऊपर के सभी ऑपरेटिंग सिस्टम में ये दो नए अपडेट जल्द लॉन्च होंगे. कंपनी ने इसके लिए सभी तैयारियां कर ली है. आने वाले दिनों में ये अपडेट्स एंड्रॉयड फोन यूजर्स को मिल जाएगा.

ये भी पढ़ें: D2H लेकर आई धांसू Offer, अब पांच साल तक मिल रही ये खास सुविधा Free

Google Play Music से डेटा लेने की डेडलाइन

पिछले साल दिसंबर महीने में Google की Play Music सर्विस बंद हो चुकी है. Google ने हाल ही में जानकारी दी है कि अब इस सर्विस को सर्वर से भी डिलीट कर दिया जाएगा. इसी लिए सभी यूजर्स को सूचना दी गई है कि 24 फरवरी, 2021 से पहले Play Music से अपना डेटा हटा लें. इसके बाद कंपनी इस सर्विस को अपने सर्वर से भी डिलीट कर देगी. यानी भविष्य में यूजर्स इस सर्विस में मौजूद अपना डेटा कभी वापस नहीं ले सकेंगे.

Trending news