BSNL, Jio या Airtel, आपके एरिया में किस कंपनी का इंटरनेट चलता है सबसे तेज, ऐसे लगाएं पता
Advertisement
trendingNow12378495

BSNL, Jio या Airtel, आपके एरिया में किस कंपनी का इंटरनेट चलता है सबसे तेज, ऐसे लगाएं पता

Network Speed: आज के समय में बीएसएनएल, जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया जैसी टेलीकॉम कंपनियां देश में इंटरनेट सर्विस प्रोवाइड करा रही हैं. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि आपके एरिया में किस टेलीकॉम कंपनी का इंटरनेट सबसे तेज चलता है. आप इसका पता लगा सकते हैं.

BSNL, Jio या Airtel, आपके एरिया में किस कंपनी का इंटरनेट चलता है सबसे तेज, ऐसे लगाएं पता

How to Check Internet Speed: आज के समय में लगभग सभी लोग इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं. इंटरनेट की मदद से लोग अपना जरूरी काम करते हैं. चाहें ऑफिस का काम करना हो या घर का जरूरी काम जैसे बिजली का बिल भरना हो या ऑनलाइन टिकट बुक करनी हो. हर काम के लिए इंटरनेट की जरूरत होती है. आज के समय में बीएसएनएल, जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया जैसी टेलीकॉम कंपनियां देश में इंटरनेट सर्विस प्रोवाइड करा रही हैं. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि आपके एरिया में किस टेलीकॉम कंपनी का इंटरनेट सबसे तेज चलता है. आप इसका पता लगा सकते हैं. लेकिन, कई लोगों को इसके बारे में पता नहीं होता. आइए आपको बताते हैं कि आप यह कैसे मालूम कर सकते हैं. 

इस ऐप का करें इस्तेमाल

आपके एरिया में किस टेलीकॉम कंपनी का इंटरनेट सबसे तेज चलता है यह पता लगाने के लिए आप एक ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस ऐप का नाम OpenSignal ऐप है. यह एक लोकप्रिय मोबाइल नेटवर्क ऐप है जो आपको अपने मोबाइल नेटवर्क की स्पीड, कवरेज और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करता है. यह ऐप उन लोगों के लिए बहुत उपयोगी है जो अपने मोबाइल नेटवर्क के परफॉर्मेंस के बारे में जानना चाहते हैं. 

OpenSignal ऐप के फायदे 

नेटवर्क स्पीड  - ऐप आपको अपने मोबाइल नेटवर्क की स्पीड जानने में मदद करता है. आप अपनी स्पीड की अन्य यूजर्स के साथ तुलना भी कर सकते हैं.

कवरेज मैप - यह ऐप आपको आपके क्षेत्र में विभिन्न नेटवर्क प्रोवाइडर के कवरेज मैप दिखाता है. इससे आप यह पता कर सकते हैं कि कौन सा नेटवर्क प्रोवाइडर आपके क्षेत्र में सबसे अच्छा कवरेज प्रदान करता है.

नेटवर्क की गुणवत्ता - यह ऐप आपको नेटवर्क की गुणवत्ता के बारे में जानकारी प्रदान करता है, जैसे कि सिग्नल की स्ट्रेंथ. 

नेटवर्क की समस्याओं की पहचान - अगर आपके नेटवर्क में कोई समस्या है, तो यह ऐप आपको इसकी पहचान करने में मदद कर सकता है.

फ्री ऐप - यह ऐप पूरी तरह से फ्री है और इसे आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. साथ ही इसे यूज करना भी काफी आसान है. 

यह भी पढ़ें - Mukesh Ambani के पिटारे से निकला Jio का ऐसा प्लान जो दे रहा Amazon Prime का फ्री सब्सक्रिप्शन, जानें बेनिफिट्स

 

OpenSignal ऐप का इस्तेमाल कैसे करें

1. सबसे पहले OpenSignal ऐप को अपने स्मार्टफोन पर डाउनलोड और इंस्टॉल करें.
2. ऐप को खोलें और अपनी परमिशन दें. 
3. ऐप ऑटोमैटिकली आपके नेटवर्क की स्पीड और कवरेज को मापना शुरू कर देगा.
4. आप ऐप में उपलब्ध विभिन्न विकल्पों का उपयोग करके अपनी आवश्यक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें - बारिश के मौसम में AC की परफॉर्मेंस बढ़ाने के आसान तरीके, बिजली का बिल भी आएगा कम

 

Trending news