Google Chrome ब्राउजर पर Microsoft Bing का इस्तेमाल कैसे करें, जानें स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस
Advertisement
trendingNow12057813

Google Chrome ब्राउजर पर Microsoft Bing का इस्तेमाल कैसे करें, जानें स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस

Microsoft Bing AI: आप Google Crome ब्राउजर में Microsoft बिंग AI चैट का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आपको बस कुछ स्टेप्स फॉलो करने हैं. इसके बाद आप इसका उपयोग कर पाएंगे. आइए आपको बताते हैं आपको क्या करना है.

Microsoft Bing AI

Google Chrome Browser: Microsoft ने दुनिया को Bing AI chat से रुबरू कराया था. यूजर्स इसको लेकर काफी उत्सुक भी थे. लॉन्च के कुछ ही दिनों बाद बिंग कुछ यूजर्स के लिए 'भावनाएं' विकसित कर रहा था और अपनी गलतियों मानने से मना करता था. कुछ मामलों में एआई चैटबॉट को यूजर्स के साथ बहस करते भी देखा गया था. इसके बाद माइक्रोसॉफ्ट ने बिंग की गलतियों को ठीक कर दिया और एआई चैटबॉट के बिगड़ने की घटनाएं कम हो गईं. 

जोड़े गए नए फीचर्स 

लॉन्च के बाद से बिंग अन्य एआई चैटबॉट्स से प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक मजबूत स्थिति में लगता है. साथ ही इसमें ऐसे फीचर्स हैं जो पहले मौजूद नहीं थे. हालांकि, इसमें एक चीज नहीं थी वह है अन्य ब्राउजर्स पर बिंग एआई चैट तक पहुंचने की क्षमता. माइक्रोसॉफ्ट ने इसे भी बदल दिया है क्योंकि अब आप Google Crome के माध्यम से बिंग एआई चैट का इस्तेमाल कर सकते हैं.

अब आप Google Crome ब्राउजर में Microsoft बिंग AI चैट का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आपको बस कुछ स्टेप्स फॉलो करने हैं. इसके बाद आप इसका उपयोग कर पाएंगे. आइए आपको बताते हैं आपको क्या करना है.

1. Google Crome ब्राऊजर में बिंग एआई चैट का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले गूगल सर्च पर जाएं और Microsoft बिंग एआई टाइप करें.
2. इसके अलावा आप सीधे सर्च बार से www.bing.com पर भी जा सकते हैं.
3. इसके बाद स्क्रीन के ऊपर बाईं ओर चैट टैब का पता लगाएं. यहां आइकन माइक्रोसॉफ्ट बिंग लोगो के ठीक बगल में दिखाई देना चाहिए.
4. एक बार जब आप टैब पर क्लिक करते हैं, तो बिंग एआई चैट पॉप अप हो जाएगा.
5. अब आप अपने सवाल पूछ सकते हैं और उसी तरह चैटबॉट के साथ बातचीत कर सकते हैं जैसे आप Microsoft Edge का इस्तेमाल करते समय करते हैं.

Trending news