Covid-19: ऑक्सीजन, Remdesivir दिलाने के नाम पर हुए हैं ठगी का शिकार, ऐसे करें शिकायत

देश में कोरोनावायरस जहां चरम पर है. वहीं कई ठग लोगों को धोखा देने से पीछे नहीं हटते. इस तरह के फ्रॉड को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस एक्टिव हो गई है. दिल्ली पुलिस ने ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए एक सर्विस शुरू की है.

Covid-19: ऑक्सीजन, Remdesivir दिलाने के नाम पर हुए हैं ठगी का शिकार, ऐसे करें शिकायत

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है. साइबर अपराधी इस विपदा में लोगों को ठगने के लिए तरह-तरह के तरीके अपना रहे हैं. दिल्ली पुलिस के चंगुल में साइबर फ्राड के ऐसे ही कुछ अपराधी आए हैं.  इस तरह के फ्रॉड को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस एक्टिव हो गई है. दिल्ली पुलिस ने ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए एक सर्विस शुरू की है. इसकी जानकारी दिल्ली पुलिस की ओर से ट्विटर के जरिए दी गई है.

दिल्ली पुलिस ने इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए ट्विटर पर पोस्ट किया है. पोस्ट में लिखा गया है. दिल्ली पुलिस ने कहा है कि लोग इस तरह की घटनाओं की ऑनलाइन रिपोर्ट कर सकते हैं. इस तरह की परेशानी में वह 01123469900 पर कॉल करके मदद भी मांग सकते हैं.

पोस्ट में लिखा गया है क्या आपके साथ ऑक्सीजन, मेडिसिन, हॉस्पिटल बेड, रेमडेसिविर के नाम पर धोखाधड़ी हुई है. आपने ऑनलाइन पेमेंट किया और ये चला गया. इसको आप #155260 पर रिपोर्ट करके अपने पैसों को साइबर ठगों तक जाने से रोक सकते हैं. 

ये भी पढ़ें, सावधान! कहीं आपको भी तो नहीं आ रहे Vaccination Ragister के नाम से मैसेज, हो सकता खतरनाक

इसके अलावा आप http://cybercrime.gov.in पर भी रिपोर्ट कर सकते हैं. दिल्ली पुलिस ने कॉल करने के लिए #01123469900 नंबर भी दिया गया है.  इस पोस्ट को दिल्ली पुलिस के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से किया गया है. अगर आप इस तरह के फ्रॉड के शिकार हुए है तो आप इसकी शिकायत कर सकते हैं.

दिल्ली पुलिस ने किया था वॉट्सअप मैसेज को लेकर भी आगाह

दिल्ली पुलिस ने इंटरनेट यूजर्स से कहा कि उन्हें नेटफ्लिक्स, अमेजन जैसे वीडियो स्ट्रीमिंग एप मुफ्त में देने का दावा करने वाले मैसेज को क्लिक नहीं करना है. इन्हें वॉट्सऐप पर एक दूसरे के साथ शेयर भी नहीं करना है. पुलिस ने बताया है कि कि ऐसे लिंक को कई एंटीवायरस इंजन द्वारा फर्जी मैसेज के साथ भेजा जाता है. इनसे सावधान रहने की जरूरत है. दिल्ली पुलिस इस लिंक को पहले ही ब्लॉक कर चुकी है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.