Mark Zuckerberg ने दिया झटका! अब Facebook वसूलेगा यूजर्स से Blue Tick के लिए पैसे, जान लीजिए कीमत
Advertisement

Mark Zuckerberg ने दिया झटका! अब Facebook वसूलेगा यूजर्स से Blue Tick के लिए पैसे, जान लीजिए कीमत

मेटा ने रविवार को घोषणा की कि वह इंस्टाग्राम और फेसबुक के लिए वेब के लिए 11.99 डॉलर (991.65 रुपये) प्रति माह और मोबाइल के लिए 14.99 डॉलर (1,239.77 रुपये) प्रति माह के भुगतान वाले सत्यापन का परीक्षण कर रहा है.

Mark Zuckerberg ने दिया झटका! अब Facebook वसूलेगा यूजर्स से Blue Tick के लिए पैसे, जान लीजिए कीमत

Twitter ने कुछ समय पहले ही पेड वेरिफिकेशन चालू किया है. पहले तक ब्लू बैज ही आता था. लेकिन उन्होंने कई रंग के बैज जारी किए हैं. इससे प्रेरित होकर मेटा ने रविवार को घोषणा की कि वह इंस्टाग्राम और फेसबुक के लिए वेब के लिए 11.99 डॉलर (991.65 रुपये) प्रति माह और मोबाइल के लिए 14.99 डॉलर (1,239.77 रुपये) प्रति माह के भुगतान वाले सत्यापन का परीक्षण कर रहा है. यानी अब फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी ब्लू टिक के लिए पैसे देने होंगे. आइए जानते हैं क्या कहा Meta के CEO मार्क जुकरबर्ग ने...

इन दो देशों में किया गया रोलआउट

मेटा फाउंडर और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने घोषणा की कि 'मेटा वेरिफाइड' अकाउंट यूजर्स को एक वेरिफिकेशन बैज, प्लेटफार्मो पर बढ़ी हुई दृश्यता, प्राथमिकता वाले ग्राहक समर्थन और बहुत कुछ प्रदान करेगा. कंपनी सबसे पहले इस फीचर को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में रोल आउट कर रही है और यह 'जल्द ही' और देशों में पहुंचेगा.

जुकरबर्ग ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा, "इस सप्ताह हम मेटा वेरिफाइड शुरू कर रहे हैं - एक सदस्यता सेवा जो आपको अपने खाते को एक सरकारी आईडी के साथ वेरिफाइड करने, एक नीला बैज प्राप्त करने, आपके होने का दावा करने वाले खातों के खिलाफ अतिरिक्त प्रतिरूपण सुरक्षा प्राप्त करने और ग्राहक सहायता तक सीधी पहुंच प्राप्त करने देती है.

उम्र 18 साल होना जरूरी

उन्होंने कहा, यह नई सुविधा हमारी सेवाओं में प्रामाणिकता और सुरक्षा बढ़ाने के बारे में है. मेटा सत्यापित के लिए उपयोगकर्ता को न्यूनतम गतिविधि जरूरतों को पूरा करने की जरूरत है, कम से कम 18 वर्ष या उससे अधिक आयु का हो और एक सरकारी आईडी जमा करें.

(इनपुट-आईएएनएस)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news