Instagram ने इन यूजर्स के लिए किया बड़ा बदलाव, देख लें कहीं आप भी तो नहीं इसमें
Advertisement

Instagram ने इन यूजर्स के लिए किया बड़ा बदलाव, देख लें कहीं आप भी तो नहीं इसमें

इंस्टाग्राम (Instagram) अपने यूजर्स के लिए नया सिक्टोरिटी चेक फीचर (Security Check Feature) लेकर आएगा. जिन लोगों के अकाउंट पहले Instagram Account Hack हो चुके हैं उनके लिए ये फीचर बेहद खास है.

Instagram ने इन यूजर्स के लिए किया बड़ा बदलाव, देख लें कहीं आप भी तो नहीं इसमें

नई दिल्ली: युवाओं के लिए Instagram ने बढ़ाई सिक्योरिटी और प्राइवेसी को बढ़ाया है. नए नियमों के तहत किसी अकाउंट के लिए साइन अप करने के लिए आपकी आयु कम से कम 13 वर्ष होनी चाहिए. इसके अलावा युवाओं की सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए Instagram ने कुछ बदलाव और किए हैं. मंगलवार को, इंस्टाग्राम के प्रमुख, एडम मोसेरी (Adam Mosseri) ने घोषणा की कि हर कोई जो 16 वर्ष से कम उम्र के इंस्टाग्राम अकाउंट के लिए साइन अप करता है, उसे एक प्राइवेट अकाउंट में डिफॉल्ट तौर पर माना जाएगा. सभी यूजर्स साइन अप करते समय सार्वजनिक या प्राइवेट अकाउंट के बीच चयन कर सकते हैं. अब, युवा यूजर्स के अकाउंट को प्राइवेट माना जाएगा और उन्हें मैनुअल रूप से एक सार्वजनिक खाते में स्विच करना होगा. नए बदलाव को भारत और साउथ-ईस्ट एशिया में लागू किया जा रहा है. 

  1. Instagram को लेकर आई बड़ी खबर
  2. साइन-अप करने के लिए चाहिए अब इतनी उम्र
  3. यूजर्स के पास जाएगा इस बात का नोटिफिकेशन
  4.  

यूजर्स के पास जाएगा नोटिफिकेशन
युवा यूजर्स जिनके पास पहले से ही सार्वजनिक खाते हैं, उन्हें एक नोटिफिकेशन जाएगा जो प्राइवेट अकाउंट के फायदों के बारे में बताएगा. साथ ही वह यह भी बताएगा कि इंस्टाग्राम के अनुसार अपनी प्राइवेसी सेटिंग्स को कैसे बदला जाए. इस फीचर के तहत संदिग्ध या फिर रिपोर्ट  किए गए अकाउंट्स को टीनएजर्स से इंट्रैक्ट होने से रोका जाएगा.

मोसेरी ने कहा कि मैं तीन बच्चों पिता का हूं. मुझे पता है कि युवाओं के लिए ऐसा Instagram एक्सपीरियंस बनाना जरूरी है कि जो सिक्योर और प्राइवेट होने के साथ रोचक भी हो. उन्होंने कहा कि हम युवाओं, पैरेंट्स, कानून बनाने वालों और एक्सपर्ट की राय को लगातार सुनते रहेंगे. 

ये भी पढ़ें, Instagram पर कम Followers वाले भी कमा सकते हैं पैसा, मालामाल होने के लिए करना होगा बस यह काम

सिक्योरिटी के लिए आएगा ये फीचर
इंस्टाग्राम (Instagram) अपने यूजर्स के लिए नया सिक्टोरिटी चेक फीचर (Security Check Feature) लेकर आएगा. जिन लोगों के अकाउंट पहले Instagram Account Hack हो चुके हैं उनके लिए ये फीचर बेहद खास है. इंस्टाग्राम इस सुविधा को इस्तेमाल करने से यूजर्स को अपने अकाउंट को सेफ्टी के नजरिए से गाइड करने के लिए जरूरी स्टेप्स  बताएगा. स्टेप्स में लॉगिन एक्टिविटी चेक करना, प्रोफाइल जानकारी को रिव्यू करना, साझा लॉगिन जानकारी वाले अकाउंट्स की कन्फर्म करना और अकाउंट रिकवरी कॉन्टैक्ट को अपडेट करना शामिल है. वहीं इंस्टाग्राम स्टोरीज पर भी एक फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. इसमें फोटो, IGTV, रील और वीडियो शेयर करना और आसान हो जाएगा.

Trending news