iPhone से डिलीट हुईं फोटोज खुद आईं वापस, कैसे हुआ चमत्कार, Apple ने दिया जवाब
Advertisement
trendingNow12261982

iPhone से डिलीट हुईं फोटोज खुद आईं वापस, कैसे हुआ चमत्कार, Apple ने दिया जवाब

iPhone Reappearing Deleted Photos Bug: आईफोन में डिलीट की हुई फोटो वापस आने वाले बग को फिक्स करने के लिए Apple ने iOS 17.5.1 अपडेट जारी कर दिया है. साथ ही कंपनी ने ये भी बताया है कि आखिर ये बग आया कैसे. आइए आपको बताते हैं एप्पल ने क्या कहा. 

iPhone

iPhone Bug: कुछ हफ्ते पहले iPhone यूजर्स को एक अजीब परेशानी का सामना करना पड़ा था. Apple ने आईफोन यूजर्स के लिए iOS 17.5 अपडेट जारी किया था. इसे अपडेट करने के बाद कई यूजर्स को ये दिक्कत हुई कि सालों पहले डिलीट की गई फोटोज उनकी गैलरी में वापस आ गईं थी. ऐसा बताया जा रहा था अपडेट में आए किसी बग के कारण यूजर्स को इस दिक्कत का सामना करना पड़ा था. इस बग को फिक्स करने के लिए Apple ने iOS 17.5.1 अपडेट जारी कर दिया है. साथ ही कंपनी ने ये भी बताया है कि आखिर ये बग आया कैसे. आइए आपको बताते हैं एप्पल ने क्या कहा.  

9to5Mac को दिये गए बयान में Apple ने बताया कि बग फोन में किसी खराबी की वजह से नहीं आया था बल्कि, ये बग फोटो डिलीट होने में हुई एक गलती की वजह से हुआ है. दरअसल, फोन में मौजूद फोटो डेटाबेस में कुछ गड़बड़ी हो गई थी. इस कारण यूजर्स को इस परेशानी का सामना करना पड़ा. 

असल में क्या हुआ था?

कुछ समय पहले कई Apple यूजर्स ने बताया था कि iOS 17.5 और iPadOS 17.5 अपडेट करने के बाद उन्हें सालों पहले डिलीट की गई फोटोज वापस दिख रही हैं. इस बग की शिकायत सबसे पहले Reddit पर एक यूजर ने की थी (उसने अब वो पोस्ट हटा दी है). उसने बताया कि लेटेस्ट iOS अपडेट के बाद उसकी सालों पहले डिलीट की गई फोटोज वापस आ गई हैं. 

Apple का क्या कहना है?

9to5Mac की रिपोर्ट के मुताबिक, Apple का कहना है कि जो फोटोज यूजर्स के फोन से पूरी तरह डिलीट नहीं हुई थीं. इसीलिए ये वापस आ गई थी. साथ ही ये फोटोज iCloud Photos में सिंक भी नहीं हुई थीं. कंपनी ने आगे बताया, "वो फाइल्स सिर्फ उसी डिवाइस पर थीं. हालांकि, ये फाइल्स बैकअप से रिस्टोर करते समय, एक डिवाइस से दूसरी डिवाइस में ट्रांसफर करते समय या iCloud बैकअप से रिस्टोर करते समय किसी भी डिवाइस पर वापस आ सकती थीं." रिपोर्ट के मुताबिक Apple का कहना है कि ये समस्या बहुत कम मामलों में हुई है और इससे सिर्फ कुछ डिवाइस और फोटोज ही प्रभावित हुए हैं. कंपनी ने ये भी बताया कि वो किसी यूजर की फोटोज या वीडियो को एक्सेस नहीं कर सकती. 

Trending news