Apple दे रहा है अफलातून Offer, iPhone 13 खरीदने पर पाएं 46 हजार तक की छूट, जानें तरीका

अगर आप Apple के स्टोर या वेबसाइट से iPhone 13 के किसी वेरीएन्ट को बुक करते हैं तो उनकी ट्रेड-इन पॉलिसी से आपको 46 हजार तक की छूट मिल सकती है. आइए इसके बारे में और जानें.. 

Apple दे रहा है अफलातून Offer, iPhone 13 खरीदने पर पाएं 46 हजार तक की छूट, जानें तरीका
iPhone 13 | Photo Credit: WIRED

नई दिल्ली. iPhone 13 को लॉन्च हुए एक हफ्ता हो चुका है. पिछले ही हफ्ते कंपनी ने इसके प्री-ऑर्डर लेने शुरू कर दिए थे और अब कल, यानी 24 सितंबर से iPhone 13 के सभी वेरीएन्ट्स की सेल भी शुरू हो जाएगी. प्री-ऑर्डर्स पर वैसे तो तमाम रीटेलर्स कई सारे कैशबैक ऑफर्स दे रहे हैं लेकिन एप्पल जो ऑफर दे रहा है वो इन सभी ऑफर्स से बेहतर है. अगर आप एप्पल की आधिकारिक वेबसाइट या स्टोर से iPhone 13 का कोई भी वेरीएन्ट खरीदते हैं तो आपको ‘एप्पल ट्रेड-इन’ के जरिए 46 हजार तक की छूट मिल सकती है. आइए इस कमाल के ऑफर के बारे में पूरी जानकारी लेते हैं.. 

इस तरह पाएं iPhone 13 की खरीद पर भारी छूट 

iPhone 13 पर अच्छी-खासी छूट पाने के लिए सबसे पहले अपने मनपसंद iPhone 13 के मॉडल को एप्पल के स्टोर या आधिकारिक वेबसाइट से ऑर्डर करें. फोन को बुक करते समय एप्पल के ऑफर, ‘एप्पल ट्रेड-इन’ को सिलेक्ट करें और इस तरह आप अपने पुराने फोन के बदले नये मॉडल को खरीद सकते हैं और भारी छूट भी पा सकते हैं. 

‘एप्पल ट्रेड-इन’ की प्रक्रिया 

एप्पल पर जब आप अपने नये iPhone 13 को बुक करने जा रहे हों तो एप्पल ट्रेड-इन के ऑप्शन पर जाएं. वहां कंपनी आपसे आपके स्मार्टफोन के बारे में कुछ सवाल पूछेगी जिनके आपको उत्तर देने होंगे. आपके जवाबों के आधार पर एप्पल आपको एक अंदाजे से एक ट्रेड-इन वैल्यू बताएगा और पर्चेज के समय इन्स्टेन्ट क्रेडिट के तौर पर उस वैल्यू को लागू कर देगा. 

जैसे ही आपका ऑर्डर प्लेस हो जाएगा कोरीयर आपको एक निश्चित डेट और समय देगा जब एक व्यक्ति आपके घर पर आपको नया फोन दे देगा और पुराना फोन ले जाएगा. 

आपको क्या करना होगा 

ऑर्डर के बाद कंपनी यह मानकर चलती है कि आप अपने पुराने स्मार्टफोन को ट्रेड-इन के लिए तैयार रखेंगे. इस तैयारी में एप्पल उम्मीद करता है कि यूजर अपना डाटा बैक-अप करके रखे, जहां वह है वहां अच्छा इंटरनेट कनेक्शन हो और एप्पल आइडी और पासवर्ड भी तैयार हो. डेलीवेरी के दिन आपके पुराने स्मार्टफोन के कुछ टेस्ट किए जाएंगे और यह देखा जाएगा कि वह ठीक से चलता है या नहीं. इसके बाद ही, ट्रेड-इन की प्रक्रिया पूरी होगी और यूजर को अपना नया स्मार्टफोन दिया जाएगा. 

अगर आपका स्मार्टफोन वैसा नहीं निकला जैसी उम्मीद की जा रही थी.. 

अगर ऐसा होता है कि आपका फोन ठीक से काम नहीं कर रहा है या शुरू में पूछे गए सवालों के आपके जवाबों से आओके फोन की कन्डिशन मैच नहीं कर रही है, तो घबराने की बात नहीं है. ऐसे में, आपको नया iPhone मिलेगा लेकिन आपके पुराने स्मार्टफोन की कीमत को दोबारा असेस किया जाएगा और फिर उस हिसाब से छूट दी जाएगी. पिछले डिस्काउंट और अब के डिस्काउंट के बीच का जो भी अंतर होगा आपको वह भी देना होगा. 

डिस्काउंट की वैल्यू 

इस ट्रेड-इन में छूट उस बात पर निर्भर करती है कि आप कौन से स्मार्टफोन के बदले में नया iPhone 13 खरीदने जा रहे हैं. एंड्रॉयड डिवाइसेज की ट्रेड-इन वैल्यू की सूची अलग है और iPhones की ट्रेड-इन वैल्यू की सूची अलग जारी की गई है. अगर आपके स्मार्टफोन एक एंड्रॉयड पर चलने वाला स्मार्टफोन है तो आपको करीब 10 हजार रुपये तक की छूट मिल सकती है और अगर आप एक iPhone के बदले में नया iPhone लेते हैं तो 46 हजार रुपये तक का डिस्काउंट मिल सकता है. 

आपकों बता दें कि आप चाहें तो और भी कई सारे प्लेटफॉर्म्स से iPhone 13 के अपने पसंदीदा वेरीएन्ट को प्री-ऑर्डर कर सकते हैं. जैसे ही सेल शुरू होंगी, या तो आपको आपके नजदीकी सेलर का पता दे दिया जाएगा या फिर आपको डोरस्टेप डेलीवेरी का भी ऑप्शन मिल सकता है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.