iPhone 14 होगा iPhone 13 से सस्ता! यहां जानें इस बात में है कितनी सच्चाई
Advertisement

iPhone 14 होगा iPhone 13 से सस्ता! यहां जानें इस बात में है कितनी सच्चाई

iPhone 14: दुनियाभर में iPhone 14 की लॉन्चिंग का इन्तजार किया जा रहा है और अब चंद दिनों में इसे लॉन्च किया जाने वाला है, लेकिन उससे पहले आज हम आपको इसके बारे में सब कुछ बताने जा रहे हैं.

iPhone 14 होगा iPhone 13 से सस्ता! यहां जानें इस बात में है कितनी सच्चाई

iPhone 14 Launching : Apple आगामी 7 सितंबर को iPhone 14 सीरीज लॉन्च करने जा रही है. इस सीरीज को लेकर भारत समेत दुनिया भर में जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है. लोग इसकी कीमत से लेकर इसके स्पेक्स के बारे में जानने के लिए बेताब हैं. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी iPhone 14 के साथ ही नया आईपैड और Apple वॉच सीरीज़ को भी लॉन्च कर सकती है. जानकारी के अनुसार सीरीज में iPhone 14, iPhone 14 Max,  iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max पेश किए जाएंगे. इनकी काफी सारी खासियतें भी अब सामने आ चुकी हैं. कीमत को लेकर जो एक सवाल लोगों के मन में है वो ये है कि आईफोन 14 को आईफोन 13 से कम कीमत में उतारा जाएगा.

क्या है सच्चाई 

कुछ रिपोर्ट लगातार ये कह रही हैं कि iPhone 14 को iPhone 13 से कम कीमत पर उतारा जाएगा वहीं कई रिपोर्ट्स में ये कहा गया है कि iPhone 14 को iPhone 13 से महंगी कीमत में उतारा जाएगा. इनमें से एक दावा है जिसके सही होने की उम्मीद ज्यादा है, वो दावा है iPhone 14 को iPhone 13 से ज्यादा कीमत पर उतारा जाएगा, ऐसा इसलिए है क्योंकि भले ही स्मार्टफोन में ज्यादा बदलाव नहीं होंगे उसके बावजूद भी कंपनी कुछ अपडेट्स तो शामिल करेगी ही. ऐसे में इस बात की सम्भावना काफी कम है कि iPhone 14 की कीमत iPhone 13 से कम होगी. 

ये होंगी खासियतें 

iPhone 14 का डिज़ाइन iPhone 13 के समान होने की उम्मीद है. इसका मतलब है कि डिस्प्ले के शीर्ष पर एक चौड़ा नॉच होगा और थोड़ी मोटी चिन के साथ पतले बेज़ेल्स होंगे.  प्रो मॉडल को एक गोली के आकार का डिज़ाइन पेश करने के लिए तैयार किया गया है, जो कि किसी भी आईफोन मॉडल के लिए पहला है. डिस्प्ले का आकार भी iPhone 13 जैसा ही बताया जा रहा है. आगामी iPhone 14 में 6.1-इंच लिक्विड रेटिना डिस्प्ले दिया जाएगा. जानकारी के अनुसार कंपनी ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले पेश करेगी लेकिन वह भी प्रो मॉडल तक ही सीमित होगा. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news