शख्स के लिए आफत बना iPhone! अपने तलाक से हुआ इतना खफा कि Apple पर ठोक दिया मुकदमा
Advertisement
trendingNow12295170

शख्स के लिए आफत बना iPhone! अपने तलाक से हुआ इतना खफा कि Apple पर ठोक दिया मुकदमा

Apple Lawsuit: इंग्लैड देश से एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां के रहने वाले एक शख्स ने अपने डिवोर्स के लिए स्मार्टफोन निर्माता और दुनिया की जानी-मानी टेक जाइंट कंपनी Apple को जिम्मेदार मानते हुए उस पर 6.3 मिलियन डॉलर का मुकदमा ठोक दिया है. 

iPhone

iPhone Lawsuit: आपने पति-पत्नी के बीच तलाक के मामले देखे होंगे, लेकिन इंग्लैड देश से एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां के रहने वाले एक शख्स ने अपने डिवोर्स के लिए स्मार्टफोन निर्माता और दुनिया की जानी-मानी टेक जाइंट कंपनी Apple को जिम्मेदार मानते हुए उस पर 6.3 मिलियन डॉलर का मुकदमा ठोक दिया है. यह अब तक का सामने आया डिवोर्स का सबसे अनोखा मामला माना जा रहा है. शख्स का कहना है कि iPhone बनाने वाली कंपनी Apple ही उसके महंगे तलाक का कारण है. अब सवाल यह उठता है कि शख्स को ऐसा क्यों लग रहा है. इसके पीछे की क्या वजह है. क्यों शख्स ने एप्पल को दोषी ठहराते हुए उस पर केस कर दिया. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

क्या हुआ था?

यूके के पब्लिकेशन द टाइम्स के मुताबिक शख्स का कहना है कि उसकी पत्नी को उसके किसी सेक्स वर्कर से चैट (iMessages) पर उसके घर के iMac कंप्यूटर पर मिल गए. दरअसल, वह किसी सेक्स वर्कर से अपने iPhone से iMessages के जरिए चैट कर रहा था. चैट करने के बाद उसने चैट को अपने iPhone से डिलीट कर दिया था. लेकिन,  ये भूल गया कि Apple की सिंक सर्विस की वजह से ये चैट उसी की Apple ID वाले दूसरे सभी डिवाइस पर मौजूद थे.

पत्नी ने देखे मैसेज तो क्या हुआ?

जब उसकी पत्नी को ये चैट मिलीं तो उसने तलाक लेने के लिए अर्जी दे दी. इस आदमी का कहना है कि अगर Apple iMessages को डिलीट करते वक्त ये साफ-साफ बताता कि ये दूसरे डिवाइस से भी डिलीट होंगे या नहीं, तो शायद उसकी शादी बच सकती थी. उसका कहना है कि "अगर मुझे पता होता कि ये मैसेजेस दूसरे डिवाइस से भी डिलीट नहीं होंगे तो मैं अपनी पत्नी से बात कर पाता और शायद हमारा तलाक न होता."

इसलिए यह व्यक्ति Apple को अपने डिवार्स का जिम्मेदार मानता है और उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करना चाहता है. साथ ही वो सामूहिक मुकदमा भी दायर करने की सोच रहा है, ताकि उन लोगों की मदद की जा सके जो टेक्नोलॉजी की जानकारी न होने के कारण ऐसी स्थिति का सामना कर चुके हैं.

Trending news