close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

iPhone डिजाइन करने वाले डिजाइनर ने Apple को कहा बाय-बाय

डिजाइनर के रूप में जॉनी ने iMac, iPod और iPhone को डिजाइन किया. iPhone वर्तमान में विश्व का सबसे महंगा स्मार्टफोन ब्रांड है. पिछले दिनों अप्रैल महीने में एप्पल की रीटेल चीफ एंजेला ने भी कंपनी को अलविदा कहा था.

iPhone डिजाइन करने वाले डिजाइनर ने Apple को कहा बाय-बाय
Apple के सीईओ टीम कुक ने कहा कि जॉनी के साथ काम करने का अनुभव शानदार रहा. (जॉनी ईव और टीम कुक, फोटो साभार ट्विटर)

नई दिल्ली: एप्पल (Apple) के प्रमुख डिजाइनर जॉनी ईव ने कंपनी छोड़ने का ऐलान किया है. अभी तक सिलिकॉन वैली में काम करने वाले ईव खुद अपनी कंपनी खोलने जा रहे हैं, जिसका नाम LoveFrom है और एप्पल इसका पहला क्लाइंट होगा. जॉनी ईव दो दशकों से एप्पल के साथ जुड़े रहे हैं और उनकी बदौलत ही आज यह विश्व की सबसे महंगी कंपनियों में एक है. डिजाइनर के रूप में उन्होंने iMac, iPod और iPhone को डिजाइन किया. iPhone वर्तमान में विश्व का सबसे महंगा स्मार्टफोन ब्रांड है. पिछले दिनों अप्रैल महीने में एप्पल की रीटेल चीफ एंजेला ने भी कंपनी को अलविदा कहा था.

जॉनी ने अपनी कंपनी  LoveFrom खोल ली है
सर जोनाथन ने अपने बयान में कहा कि पिछले 30 सालों में हमने एक के बाद एक प्रोजेक्ट पर काम किया. यह सफर हमारे लिए शानदार रहा और इस तरह हमने एप्पल के लिए एक बेहतरीन डिजाइन टीम को तैयार किया है. साथ में उन्होंने यह भी कहा कि 2020 में मैं एप्पल का कर्मचारी नहीं रह जाऊंगा, लेकिन मैं इससे खुद को जुड़ा हुआ महसूस करूंगा. Apple के सीईओ टीम कुक ने कहा कि जॉनी के साथ काम करने का अनुभव शानदार रहा. कंपनी पुरानी वाली टीम के साथ ही आगे काम करती रहेगी. मैं एप्पल के लिए इस टीम के अलावा दूसरे से बेहतर रिजल्ट की उम्मीद नहीं करता हूं. बता दें, जॉनी ईव की अपनी कंपनी LoveFrom 2020 से संचालित होगी. 

एप्पल के  स्ट्रैटेजिक विजन में शानदार भूमिका निभाई
कंपनी से जुड़े लोगों का कहना है कि जब 2011 में को-फाउंडर स्टीव जॉब का निधन हुआ था तब जॉनी ने कंपनी के स्ट्रैटेजिक विजन को तैयार करने में शानदार भूमिका निभाई थी. इनोवेशन ही एप्पल की पहचान है और इस जिम्मेदारी को उन्होंने बखूबी निभाया. जानकारी के मुताबिक, फिलहाल उनकी जगह किसी को चीफ डिजाइनिंग ऑफिसर नहीं नियुक्त किया जाएगा. सर जोनाथन या जॉनी ईव 2015 से चीफ डिजाइनिंग ऑफिसर के पद पर तैनात थे.

(नोट- यह खबर फाइनेंशियल टाइम्स में छपी है जिसका ट्रांसलेशन किया गया है.)