जमते हुए पानी में गिर गया iPhone! फिर जानिए क्या हुआ
Advertisement
trendingNow1850708

जमते हुए पानी में गिर गया iPhone! फिर जानिए क्या हुआ

ये घटना कनाडा के विक्टोरिया की है. यहां के स्थानीय निवासी रोमन इस वैलेंटाइन डे यानी 14 फरवरी को रात में एक पुल के ऊपर खड़े होकर फोटो खींच रहे थे. तभी अचानक उनके हाथ से iPhone XS गिर गया. जाहिर सी बात है कि रात को जमते पानी में घुसना और फोन ढूंढना मुनासिब नहीं था. रोमन मायूस होकर घर चले गए.

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: क्या हुआ होगा? ये वही सवाल है जो इस वक्त दुनिया में हजारों लोग पूछ रहे हैं. जमते पानी में किसी फोन का गिर जाना और फिर पूरी रात वहीं पड़े रहना. लेकिन इस बार अजूबा हो गया. एक iPhone पानी में गिरा लेकिन खराब नहीं हुआ. आइए बताते हैं क्या है असल घटना.

  1. पानी में गिर गया था फोन
  2. इसके बावजूद नहीं खराब हुआ फोन
  3. जानें कैसे हुआ अजूबा

रात को गिरा था हाथ से फोन

ये घटना कनाडा के विक्टोरिया की है. यहां के स्थानीय निवासी रोमन इस वैलेंटाइन डे यानी 14 फरवरी को रात में एक पुल के ऊपर खड़े होकर फोटो खींच रहे थे. तभी अचानक उनके हाथ से iPhone XS गिर गया. जाहिर सी बात है कि रात को जमते पानी में घुसना और फोन ढूंढना मुनासिब नहीं था. रोमन मायूस होकर घर चले गए.

सुबह ठंडे पानी में कूदे रोमन

स्थानीय वेबसाइट victoriabuzz के मुताबिक रोमन को फोन के दोबारा मिलने और ठीक हो जाने की कोई उम्मीद नहीं थी. इसके बावजूद सुबह रोमन दोबारा उस पुल पर गए और अपना iPhone ढूंढने के लिए छलांग लगा दी. रोमन की किस्मत अच्छी थी. जमते पानी में घुसते ही उन्हें अपना फोन मिल गया. 

बच गया iPhone XS

रोमन का कहना है कि iPhone XS उम्मीद से ज्यादा दमदार साबित हुआ है. ज्यादातर iPhone सिर्फ 30 मिनट तक भी पानी बच पाते हैं. लेकिन घंटों पानी में रहने के बाद भी रोमन का iPhone XS खराब नहीं हुआ. 

वाटरप्रूफ मामले में Apple पर लग चुका है जुर्माना

वाटरप्रूफ मामले में भले रोमन की किस्मत अच्छी रही. लेकिन कुछ महीने पहले वाटरप्रूफ का दावा करने के मामले में Apple पर करोड़ों का जुर्माना लग चुका है. इटली की एंटी-ट्रस्ट अथॉरिटी AGCM ने एप्पल (Apple) पर 10 मिलियन यूरो (करीब 12 मिलियन डॉलर) का जुर्माना लगाया था. यह जुर्माना कंपनी के आईफोन्स की वाटर रेजिस्टेंस क्षमता को लेकर भ्रामक या गलत दावे करने के लिए लगाया गया था.

ये भी पढ़ें: WhatsApp का खेल खत्म! आम लोगों के लिए Modi Govt. का Messaging App Sandes शुरू 

एप्पल की उसके वाटरप्रूफ होने के दावों की आलोचना करते हुए, AGCM ने कहा था कि दावे कुछ निश्चित स्थितियों में ही सच हैं. एप्पल का दावा है कि उसके अलग-अलग आईफोन मॉडल चार मीटर तक की गहराई पर 30 मिनट तक रेजिस्टेंट यानी वाटरप्रूफ हैं.

VIDEO

Trending news