iPhone नहीं ये है Apple का सबसे महंगा डिवाइस, फीचर्स जानकर फटी रह जाएंगी आंखें
Advertisement
trendingNow12486739

iPhone नहीं ये है Apple का सबसे महंगा डिवाइस, फीचर्स जानकर फटी रह जाएंगी आंखें

Apple Most Expensie Device: ऐप्पल आईफोन के साथ-साथ कई और प्रोडक्ट्स भी बनाती है, लेकिन लोगों को लगता है कि iPhone ही ऐप्पल का सबसे महंगा डिवाइस है. लेकिन, ऐसा नहीं है. आइए आपको ऐप्पल के सबसे महंगे डिवाइस और उसके फीचर्स को बारे में विस्तार से बताते हैं. 

iPhone नहीं ये है Apple का सबसे महंगा डिवाइस, फीचर्स जानकर फटी रह जाएंगी आंखें

iPhone बनाने वाली टेक जाइंट कंपनी Apple दुनिया भर में अपने डिवाइसेस के लिए मशहूर है. ऐप्पल अपने डिवाइसेस में कई ऐसे फीचर्स ऑफर करती है, जो किसी और प्रोडक्ट में नहीं होते. इसीलिए इसके प्रोडक्ट्स की कीमत ज्यादा होती है. ऐप्पल आईफोन के साथ-साथ कई और प्रोडक्ट्स भी बनाती है, लेकिन लोगों को लगता है कि iPhone ही ऐप्पल का सबसे महंगा डिवाइस है. लेकिन, ऐसा नहीं है. आइए आपको ऐप्पल के सबसे महंगे डिवाइस और उसके फीचर्स को बारे में विस्तार से बताते हैं. 

ये है Apple का सबसे महंगा डिवाइस 
ऐप्पल आईफोन के साथ-साथ एक और डिवाइस बनाती है, जिसे Apple Vision Pro के नाम से जाना जाता है. यही ऐप्पल का सबसे महंगा डिवाइस है और इसकी कीमत तीन लाख रुपये के आसपास होती है. ऐप्पल विजन प्रो एक ऐसा डिवाइस है जिसने टेक इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया है. यह एक स्पेशियल कंप्यूटर है जो आपके चेहरे पर पहना जाता है और आपको एक पूरी नई दुनिया में ले जाता है. यह एक ऐसा ऐक्सपीरियंस प्रदान करता है जिसे शब्दों में बयान कर पाना मुश्किल है.

क्या है Apple Vision Pro?
यह एक मिक्सड रिएलिटी हेडसेट (Mixed Reality Headset) है जो डिजिटल कंटेंट को आपकी वास्तविक दुनिया में मर्ज कर देता है. इसका मतलब है कि आप अपनी आंखों के सामने एक स्क्रीन के बजाय वास्तविक दुनिया के अंदर ही डिजिटल चीजें देख सकते हैं. आपको रियल टाइम में डिजिटल कंटेंट देखने को मिलता है. यह एक ऐसा एक्सपीरियेंस है जो आपको कहीं और देखने को नहीं मिलेगा. 

Vision Pro के फीचर्स
यूनिक डिजाइन -
इसका डिजाइन बेहद आकर्षक और हल्का है, जिससे इसे लंबे समय तक पहनना आसान होता है.
हाई-क्वालिटी डिस्प्ले - इसमें दो अल्ट्रा-हाई रेजॉल्यूशन डिस्प्ले हैं जो आपको एक शार्प और वाइब्रेंट व्यू प्रदान करता है.
स्पेशियल ऑडियो - स्पेशियल ऑडियो आपको ऐसा महसूस कराता है कि आवाजें आपके चारों ओर से आ रही हैं.
आंखों और हाथों की ट्रैकिंग - यह आपके आंखों और हाथों की हर एक्टिविटी को ट्रैक करता है, जिससे आप डिजिटल ऑब्जेक्ट्स को नैचुरल तरीके से कंट्रोल कर सकते हैं.
ऐप्पल सिलिकॉन चिप - यह डिवाइस ऐप्पल के सबसे पावरफुल चिप से संचालित होता है, जो आपको एक स्मूथ और फास्ट एक्सपीरियंस प्रदान करता है.

यह भी पढ़ें - इस देश ने WhatsApp समेत इन ऐप्स पर लगाया बैन, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

विजन प्रो का उपयोग कैसे किया जा सकता है?
आप विजन प्रो का इस्तेमाल फिल्में देखने, गेम खेलने, और वर्चुअल रियलिटी एक्सपीरियंस का आनंद लेने के लिए कर सकते हैं. विजन प्रो का इस्तेमाल करके आप वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, प्रेजेंटेशन देने और डिजिटल टूल का यूज करने के लिए कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें - टेलीकॉम मार्केट में धमाल मचा रहा Jio का ये प्लान, Mukesh Ambani 152 रुपये में दे रहे इतने सारे फायदे

क्या विजन प्रो आपके लिए सही है?
अगर आप एक नई टेक्नोलॉजी में इंट्रेस्ट रखते हैं और आप एक नया और रोमांचक एक्सपीरियंस चाहते हैं तो विजन प्रो आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है. हालांकि, इसकी कीमत काफी ज्यादा है इसलिए यह हर किसी के लिए किफायती नहीं हो सकता है.

Trending news