iPhone यूजर्स की बल्ले-बल्ले! WhatsApp ने दी यह बड़ी सुविधा, अब कर पाएंगे मजेदार Calling
Advertisement
trendingNow1949151

iPhone यूजर्स की बल्ले-बल्ले! WhatsApp ने दी यह बड़ी सुविधा, अब कर पाएंगे मजेदार Calling

WhatsApp में एक और नया फीचर दिया गया है जिसके जरिए यूजर्स ये खुद तय कर सकेंगे कि उन्हें कब ग्रुप कॉल कनेक्ट करनी है.

iPhone यूजर्स की बल्ले-बल्ले!  WhatsApp ने दी यह बड़ी सुविधा, अब कर पाएंगे मजेदार Calling

नई दिल्ली: Whatsapp ने iPhone यूजर्स के लिए नए फीचर लॉन्च किए हैं. इससे iPhone यूजर्स  का एक्सपीरियंस काफी शानदार हो जाएगा. अब कॉलिंग स्क्रीन से ही यूजर्स को iOS ऐप पर वॉयस और वीडियो कॉल विकल्प मिल सकेंगे. Whatsapp का यह अपडेट बीटा टेस्टिंग के बाद आया है. नया वर्जन यूजर्स को कई कॉल स्क्रीन विकल्प देता है. इसमें यूजर्स चलती कॉल के दौरान ही नए लोगों को जोड़ सकेंगे.  9to5Mac के अनुसार, अपडेट WhatsApp कॉलिंग स्क्रीन Apple के फेसटाइम की तरह ही है. फेसटाइम Apple की वीडियो कॉलिंग सर्विस है. iOS पर Whatsapp यूजर्स अब हर प्रतिभागी को कॉल पर राइट कॉलिंग स्क्रीन पर देख सकेंगे.

  1. WhatsApp देगा iPhone यूजर्स को ये सुविधा
  2. Facetime की मिलेंगी सुविधा
  3. इस तरह कर पाएंगे इस्तेमाल
  4.  

अपनी मर्जी से कॉल कनेक्ट का ऑप्शन
WhatsApp में एक और नया फीचर दिया गया है जिसके जरिए यूजर्स ये खुद तय कर सकेंगे कि उन्हें कब ग्रुप कॉल कनेक्ट करनी है. इसमें कॉल ड्रॉप और कॉल को दोबारा ज्वाइन करने के लिए ऑप्शंस मिलेंगे. 

आर्काइव चैट रहेगी म्यूट
अपडेटेड वर्जन में और भी बदलाव किए गए हैं. WhatsApp अब नए मैसेज आने पर भी आर्काइव चैट को आर्काइव और म्यूट रखेगा. इसके लिए आपको पहले सेटिंग में जाना होगा. वहां से चैट में जाकर चैट को आर्काइव करके रखें में जाएं. इसके माध्यम से आप बदलाव कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें, कोई चुपके से यूज कर रहा है आपका Wifi? इस Trick से लगाएं पता, रॉकेट से भी तेज हो जाएगी स्पीड

स्टीकर के देगा सुझाव
अपडेटेड WhatsApp वर्जन अब यूजर्स को मैसेज टाइप करते समय स्टीकर सुझाव भी दिखाएगा. ये यूजर्स को संदेश लिखते समय पहले से डाउनलोड किए गए मौजूदा स्टीकर खोजने में मदद करेंगे. WhatsApp ने साफ किया है कि नए फीचर को धीरे-धीरे iOS यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा. इसलिए जो लोग उन्हें तुरंत नहीं देख पा रहे हैं, उन्हें नए WhatsApp अपडेट के रोलआउट का इंतजार करना चाहिए.

Trending news