Lava Blaze 2 Review: इतनी कम कीमत में ऐसा प्रीमियम डिजाइन ढूंढने से नहीं मिलेगा, यूजर्स को मिलेगा पूरा मजा
Advertisement
trendingNow11686372

Lava Blaze 2 Review: इतनी कम कीमत में ऐसा प्रीमियम डिजाइन ढूंढने से नहीं मिलेगा, यूजर्स को मिलेगा पूरा मजा

Blaze 2 smartphone : डिजाइन और फीचर्स कम कीमत में मिल जाएं शायद ही ऐसा किसी स्मार्टफोन में देखने को मिलता है, लेकिन इस स्मार्टफोन में आपको ये सभी खूबियां एक जगह ही देखने को मिलेंगी. 

Lava Blaze 2 Review: इतनी कम कीमत में ऐसा प्रीमियम डिजाइन ढूंढने से नहीं मिलेगा, यूजर्स को मिलेगा पूरा मजा

Lava Blaze 2 Smartphone Review: भारत में लावा ने हाल ही में अपना Blaze 2 स्मार्टफोन लॉन्च किया है. स्मार्टफोन को ऐसा डिजाइन दिया गया है जो किसी को भी हैरान कर सकता है. कीमत कम होने के बावजूद देखने में ये बेहद ही प्रीमियम फील ऑफर करता है. मार्केट में आने से पहले ही इसके काफी चर्चे हो रहे थे और अब इसे लॉन्च कर दिया गया है जिसके बाद हम आज इसका रिव्यू लेकर आए हैं. हमने इस स्मार्टफोन को खुद इस्तेमाल करके देखा है और हम अब किसी नतीजे पर पहुंच पाए हैं. इस Review को पढ़ने के बाद आप समझ पाएंगे कि आपको इस स्मार्टफोन पर पैसे लगाने चाहिए या नहीं, आपके लिए ये फायदे की डील साबित होता है या नहीं. इस स्मार्टफोन को लेकर आपके हर सवाल का जवाब आपको यहां पर मिल जाएगा. 

डिजाइन और बिल्ड क्वॉलिटी 

आप यकीन नहीं मानेंगे लेकिन इस स्मार्टफोन का डिजाइन इतना जोरदार है कि आप पहली नजर में देखने के बाद अंदाजा ही नहीं लगा पाएंगे कि ये स्मार्टफोन असल में किस प्राइज रेंज में उपलब्ध है. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि कंपनी ने इस बजट रेंज स्मार्टफोन को प्रीमियम लुक देने के लिए अपना पूरा जोर लगा दिया है और कंपनी इसमें सफल भी रही है और यही वजह है कि डिजाइन और बिल्ड क्वालिटी के मामले में इस स्मार्टफोन का कोई भी जवाब नहीं है. इस बजट रेंज में ऐसा डिजाइन मिल पाना शायद ही मुमकिन हुआ क्योंकि कोई भी कंपनी इस लेवल का डिजाइन ऑफर नहीं कर रही है और अगर डिजाइन अच्छा मिल भी जाता है तो बिल्ड क्वालिटी इतनी जोरदार नहीं रहती है.

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन 

8,999 रुपये की कीमत पर, ब्लेज़ 2 को भारत में लॉन्च किया गया है जो ग्राहकों की जेब के ऊपर बोझ नहीं डालती है. ब्लेज़ 2 के लॉन्च के साथ, लावा 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट और ब्लोट-फ्री एंड्रॉइड एक्सपीरियंस अपने ग्राहकों को प्रदान करेगा. इसमें 2.5डी कर्व्ड स्क्रीन के साथ 16.51 सेमी (6.5-इंच) एचडी+ आईपीएस डिस्प्ले लगाई गई है. स्मार्टफोन में बिल्ट इन 18W फास्ट चार्जर और टाइप सी चार्जिंग पोर्ट के साथ एक साइड फिंगरप्रिंट सेंसर को भी शामिल किया गया है. डिवाइस एंड्रॉइड 13 में अपग्रेड और दो साल के सुरक्षा अपडेट के साथ आता है.

कैमरा 

बात करें अगर कैमरे की तो स्मार्टफोन के रियर में 13MP AI डुअल कैमरा और सेल्फी के लिए 8MP कैमरा के साथ आता है. स्मार्टफोन के इनबिल्ट कैमरा फीचर्स में ब्यूटी, एचडीआर, नाइट, पोर्ट्रेट, एआई, प्रो, पैनोरमा, स्लो मोशन, फिल्टर्स, मोशन फोटो, टाइम लैप्स, ऑडियो नोट और इंटेलिजेंट स्कैनिंग शामिल हैं. डिवाइस बेहतर कॉलिंग अनुभव के लिए डुअल माइक नॉइज़ कैंसिलेशन के साथ आता है.

यह डिवाइस बॉटम फायरिंग स्पीकर्स और 5000 एमएएच की लंबी चलने वाली बैटरी के साथ आता है. बेहतर कॉलिंग अनुभव के लिए यह डुअल माइक नॉइज़ कैंसलेशन प्रदान करता है. डिवाइस व्हाट्सएप और फेसबुक एप्लिकेशन क्लोनिंग के साथ भी आता है ताकि एक ही डिवाइस में कई अकाउंट्स को चलाया जा सके. 

कितने दिन चलती है इसकी बैटरी 

स्मार्टफोन में 5000 एमएच की बैटरी है और इसका टेस्ट करने के लिए हमने इसे जब चलाना शुरू किया तो नॉर्मल यूज में हम इसे तकरीबन 2 दिन तक चलाने में सफल हुए वहीं अगर आप इसे जरूरत से ज्यादा इस्तेमाल करते हैं तो यह 1 दिन तक आराम से चल जाती है. यकीन मानिए अगर आप इसे सिर्फ कॉल और कुछ मैसेज भेजने के लिए इस्तेमाल करते हैं तो इसे 3 दिन तक भी चलाया जा सकता है.

कैसी है परफॉर्मेंस 

10 हज़ार से कम कीमत में ये एक दमदार स्मार्टफोन बन सकता है क्योंकि इसमें 255,298 का उच्चतम AnTuTu बेंचमार्क स्कोर किया गया है साथ Unisoc T616 प्रोसेसर भी इसमें ऑफर किया जाता है. यह स्मार्टफोन 6GB रैम के साथ A75 बिग कोर आर्किटेक्चर पर आधारित ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ आता है जिसे अतिरिक्त 5GB वर्चुअल रैम और 128GB UFS 2.2 ROM द्वारा बढ़ाया जा सकता है. अगर बात करें इसकी परफॉर्मेंस की तो लाइट गेमिंग और मल्टी-टास्किंग के दौरान ये स्मार्टफोन आपको अच्छा एक्सपीरियंस ऑफर करता है. 

हमारा फैसला 

अगर आपका बजट 10 हजार रुपये से कम है और आप एक पावरपैक्ड स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो Lava Blaze 2 पर पैसे लगाना आपके लिए फायदे का सौदा साबित हो सकता है. 
 

Trending news