कागज की तरह दीवार पर चिपक जाता है LG का ये साउंडबार! देता है दमदार साउंड; जानिए कीमत
Advertisement
trendingNow12319150

कागज की तरह दीवार पर चिपक जाता है LG का ये साउंडबार! देता है दमदार साउंड; जानिए कीमत

LG ने नए साउंडबार लॉन्च कर दिए हैं. इसकी सेल शुरू हो चुकी है, जिनकी कीमत ₹29,990 से शुरू होगी. कंपनी का कहना है कि ये नए साउंडबार LG के TVs के साथ आसानी से जुड़ जाएंगे और बेहतरीन आवाज का साथ-साथ सिनेमा जैसा अनुभव देंगे.

 

कागज की तरह दीवार पर चिपक जाता है LG का ये साउंडबार! देता है दमदार साउंड; जानिए कीमत

LG ने भारत में 2024 के लिए अपने नए साउंडबार लॉन्च कर दिए हैं, जिनकी कीमत ₹29,990 से शुरू होगी. इसकी सेल शुरू हो चुकी है. SQ75TR, SG10Y, SQ70TY, S77TY और S65TR ये कुछ मॉडल हैं. कंपनी का कहना है कि ये नए साउंडबार LG के TVs के साथ आसानी से जुड़ जाएंगे और बेहतरीन आवाज का साथ-साथ सिनेमा जैसा अनुभव देंगे. इनमें खास Dolby Atmos और DTS:X जैसी टेक्नॉलॉजी है जो आपके लिविंग रूम को होम थिएटर में बदल देगी.

मिले कई धमाकेदार फीचर्स

एलजी के नए साउंडबार में कई खूबियां हैं. "WOW Synergy" नाम की एक टेक्नॉलॉजी स्पीकर और एलजी टीवी के बीच आवाज के आदान-प्रदान को बेहतर बनाती है, जिससे कमरे में गहराई और ऊंचाई के साथ शानदार आवाज़ मिलती है. "Triple Level Spatial Sound" टेक्नॉलॉजी में एक खास 3D इंजन होता है जो आवाज के अलग-अलग हिस्सों का विश्लेषण करके असलियत जैसा अनुभव कराता है. 

एक और खासियत है "AI Room Calibration" जो कमरे के हिसाब से आवाज़ को सेट करती है. अब ये तकनीक पीछे लगे स्पीकर्स को भी एडजस्ट कर सकती है. "WOWCAST" टेक्नॉलॉजी खासतौर पर SG10Y मॉडल में है जो एलजी टीवी से वायरलेस कनेक्शन बनाता है, जिससे Dolby Atmos जैसी बेहतरीन आवाज़ बिना किसी तार के मिलती है.

सबसे खास है ये मॉडल

एलजी के इस नए साउंडबार रेंज में सबसे खास है उनका फ्लैगशिप मॉडल SG10TY. ये खासतौर पर एलजी के प्रीमियम OLED टीवी के साथ मिलकर काम करने के लिए बनाया गया है. ये पूरी तरह से वायरलेस होता है, यानी कोई झंझट वाले तार नहीं. ये Tidal Connect और Spotify Connect जैसी ऐप्स से सीधे हाई-क्वालिटी म्यूजिक चला सकता है. वहीं QNED TV वालों के लिए, LG एक और मॉडल S70TY लाया है. इसकी खासियत है इंडस्ट्री का पहला बीच में ऊपर की तरफ स्पीकर जो डायलॉग्स को बहुत साफ सुनाता है. साथ ही इसे लगाने के लिए दीवार में छेद करने की जरूरत नहीं है, एक स्पेशल स्टैंड भी दिया गया है.

Trending news