Microsoft Global Outage: माइक्रोसॉफ्ट विंडोज ठप होने के बाद आया CEO Satya Nadella ट्वीट, कही ये बात
Advertisement
trendingNow12343378

Microsoft Global Outage: माइक्रोसॉफ्ट विंडोज ठप होने के बाद आया CEO Satya Nadella ट्वीट, कही ये बात

Microsoft Downtime: दुनियाभर में माइक्रोसॉफ्ट विंडोज अचानक बंद हो गई है. यूजर्स को अचानक नीली स्क्रीन दिखाई देने लगी. दुनिया भर में कई Windows यूजर्स को कंप्यूटर इस्तेमाल करते वक्त अचानक नीली स्क्रीन (Blue Screen of Death) की दिक्कत आ रही है. 

 

Microsoft Global Outage: माइक्रोसॉफ्ट विंडोज ठप होने के बाद आया CEO Satya Nadella ट्वीट, कही ये बात
LIVE Blog

Microsoft Crowdstrike Outage: दुनियाभर में माइक्रोसॉफ्ट विंडोज अचानक बंद हो गई है. यूजर्स को अचानक नीली स्क्रीन दिखाई देने लगी. दुनिया भर में कई Windows यूजर्स को कंप्यूटर इस्तेमाल करते वक्त अचानक नीली स्क्रीन (Blue Screen of Death) की दिक्कत आ रही है. इसकी वजह से कंप्यूटर बंद होकर खुद रीस्टार्ट हो रहे हैं. इस पर माइक्रोसॉफ्ट का भी जवाब आया है. टेंक जाइंट कंपनी माइक्रोसॉफ्ट का कहना है कि ये दिक्कत हाल ही में हुए CrowdStrike नाम की एंटी-वायरस कंपनी के अपडेट की वजह से आ रही है. खबरों के मुताबित इस आउटेज के कई संस्थानों को परेशानी हो रही है. ये प्रॉब्लम अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया में कई कंपनियों, बैंकों और सरकारी दफ्तरों को भी प्रभावित कर रही है. सोशल मीडिया पर कई लोगों ने अपनी कंप्यूटर स्क्रीन की फोटो पोस्ट कीं जिनमें ये लिखा हुआ दिख रहा था: 'विंडोज़ सही से चालू नहीं हो पाया. अगर आप दोबारा कोशिश करना चाहते हैं तो नीचे 'Restart my PC' को चुनें.'

 

19 July 2024
20:55 PM

Microsoft Global Outage Live Update: माइक्रोसॉफ्ट की CEO Satya Nadella ने कही ये बात 

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेली ने कहा कि 'कल, क्राउडस्ट्राइक ने एक अपडेट जारी किया जिसने विश्व स्तर पर आईटी प्रणालियों को प्रभावित करना शुरू कर दिया. हम इस मुद्दे से अवगत हैं और ग्राहकों को उनके सिस्टम को सुरक्षित रूप से ऑनलाइन वापस लाने के लिए तकनीकी मार्गदर्शन और सहायता प्रदान करने के लिए क्राउडस्ट्राइक और पूरे उद्योग के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. 

 

20:11 PM

Microsoft Global Outage Live Update: चेन्नई एयरपोर्ट पर परेशान हो रहे यात्री ने क्या बताया

चेन्नई हवाई अड्डे पर एक यात्री, देव मोहंती कहते हैं, "मेरी गोवा के लिए उड़ान थी और इसे रद्द कर दिया गया है। लेकिन, इंडिगो ने हमें पाठ या ईमेल द्वारा सूचित नहीं किया। हमें किसी भी प्रकार की सूचना नहीं मिली है कि उड़ान रद्द कर दी गई है।" रद्द कर दिया गया। यहां पहुंचने पर मुझे सीआईएसएफ अधिकारियों ने बताया कि उड़ान रद्द कर दी गई है... इंडिगो ने कोई व्यवस्था नहीं की है... मुझे नहीं पता कि वैकल्पिक व्यवस्था क्या है...''

 

19:48 PM

Microsoft Global Outage Live Update: माइक्रोसॉफ्ट ग्लोबल आउटेज पर आया नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू का जवाब

माइक्रोसॉफ्ट ग्लोबल क्लाउड आउटेज के कारण, भारतीय हवाई अड्डों को अप्रत्याशित देरी का सामना करना पड़ रहा है. नागरिक उड्डयन मंत्री राममोहन नायडू ने कहा है कि "मैंने हवाई अड्डे के अधिकारियों और एयरलाइंस को देरी से प्रभावित यात्रियों के लिए अतिरिक्त बैठने की जगह, पानी और भोजन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. हम आपकी चिंताओं को समझते हैं और आपकी सुरक्षित और तेज यात्रा सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं." आपके धैर्य और सहयोग की अत्यधिक सराहना की जाती है."

 

19:29 PM

Microsoft Global Outage Live Update: गुवाहटी एयरपोर्ट पर परेशान होते यात्री

माइक्रोसॉफ्ट के ग्लोबल आउटेज से पूरी दुनिया में अफरा-तफरी मच गई. कई लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. इस समस्या से एयरलाइन सेवाएं भी प्रवाभित हुईं. गुवाहटी एयरपोर्ट पर लोगों को प्रॉब्लम्स फेस करनी पड़ीं. देखिए वीडियो.

 

19:11 PM

Microsoft Global Outage Live Update: माइक्रोसॉफ्ट विंडोज आउटेज पर आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने क्या कहा

आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि 'MEITY लगातार Microsoft के संपर्क में है, जो बदले में प्रभावित संस्थाओं के साथ सक्रिय रूप से काम कर रहा है.' उन्होंने आगे कहा कि इसके अलावा CERT-In महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा संस्थाओं के CISO के साथ समन्वय कर रहा है. सभी प्रभावित संस्थाएं अपने सिस्टम को बेहतर बनाने के लिए काम कर रही हैं. कई मामलों में सिस्टम आंशिक रूप से चालू हैं. 

 

18:39 PM

Microsoft Global Outage Live Update: 14 घंटे बाद धीरे-धीरे काम कर रहे सिस्टम 

दुनिया के सबसे बड़े सिस्टम ऑउटेज 14 घंटे बाद सिस्टम धीरे धीरे काम करने लगे हैं. CERT In और सरकार की एडवाइजरी के मुताबिक अपने सिस्टम को रिबूट करना शुरू कर दिया है सभी एयरलाइंस का सिस्टम को रिबूट कर रहे हैं. एयरपोर्ट्स और एयरलाइंस ने प्रॉसेस शुरू कर दिया है. दिल्ली एयरपोर्ट पर एयर इंडिया का सिस्टम शुरू प्रिंटिंग चालू. इंडिगो भी जल्द पूरी तरह काम करना शुरू कर देगा, स्पाइसजेट को थोड़ा समय लग सकता है. MoCA, DGCA लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. आईटी मंत्रालय ने सभी उपभोक्ता, सरकारी कार्यालयों को एडवाइजरी के अनुसार सिस्टम समीक्षा के निर्देश दिया है. दुनिया भर के सभी हिस्सों में धीरे धीरे सेवाएं पटरी पर लौट रही है. भारतीय बैंकिंग सिस्टम की भी आरबीआई ने समीक्षा की. रेलवे की सेवाओं पर आउटेज का कोई असर नहीं. माइक्रोसॉफ्ट और Crowdstrike ने समस्या की वजह का पता लगाया, जल्द स्थिति सामान्य हो जाने की पूरी उम्मीद है. 

18:20 PM

Microsoft Global Outage Live Update: खुशखबरी, ठीक होने लगा Microsoft का सर्वर

माइक्रोसॉफ्ट का सर्वर डाउन होने से पूरी दुनिया में अफरा-तफरी मच गई थी. इसकी वजह से लोगों के कंप्यूचर पर नीली स्क्रीन आ गई थी. सिर्फ यूजर्स ही नहीं इसकी चपेट में एयरलाइंस भी आ गई थी. कई एयरलाइंस को इस आउटेज की वजह से अपनी फ्लाइट्स कैंसिल करनी पड़ीं. लेकिन, अब यह आउटेज ठीक होने लगा है. जानने के लिए पढ़ें ये खबर

यह पढ़ें- Microsoft Windows Outage: ठीक होने लगा माइक्रोसॉफ्ट विंडोज, कंपनी ने किया कन्फर्म, यूजर्स के लिए राहत 
 

18:05 PM

Microsoft Global Outage Live Update: ठीक होने लगा माइक्रोसॉफ्ट विंडोज, कंपनी ने किया कन्फर्म

माइक्रोसॉफ्ट विंडोज अब ठीक होने लगा है. कंपनी ने इसको कन्फर्म किया है. यूजर्स के लिए यह राहत की खबर है. आपको बता दें कि
माइक्रोसॉफ्ट का सर्वर डाउन होने से पूरी दुनिया में अफरा-तफरी मच गई थी. लोगों को दिक्कतों को सामना करना पड़ा. माइक्रोसॉफ्ट में आए इस ग्लिच की चपेट में सिर्फ यूजर्स ही नहीं बल्कि कई संस्थान भी आए हैं.

 

17:52 PM

Microsoft Global Outage Live Update: माइक्रोसॉफ्ट सर्वर डाउन होने से एयरपोर्ट पर लोगो को हो रही दिक्कत

माइक्रोसॉफ्ट का सर्वर डाउन होने से पूरी दुनिया में अफरा-तफरी मच गई. लोगों को दिक्कतों को सामना करना पड़ा. इसकी वजह से एयरलाइन सेवाएं प्रभावित हुई हैं. लोगों को एयरपोर्ट पर दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

17:44 PM

Microsoft Global Outage Live Update: माइक्रोसॉफ्ट विंडोज ठप होने से कैंसिल हुई कई फ्लाइट्स

माइक्रोसॉफ्ट विंडोज ठप होने से पूरी दुनिया में हड़कंप मच गया. लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. इसकी चपेट में सिर्फ यूजर ही नहीं बल्कि कई संस्थान भी आ गए. एयरलाइन सेवाएं की इससे प्रभावित हुईं. इसकी वजह से कई एयरलाइन्स को अपनी फ्लाइट्स कैंसिल करनी पड़ीं. इंडिगो की करीब 192 फ्लाइट्स कैंसिल हुईं. 

17:30 PM

Microsoft Global Outage Live Update: माइक्रोसॉफ्ट विंडोज ठप होने से कैंसिल हुई कई फ्लाइट्स 

माइक्रोसॉफ्ट विंडोज ठप होने से पूरी दुनिया में हड़कंप मच गया. लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. इसकी चपेट में सिर्फ यूजर ही नहीं बल्कि कई संस्थान भी आ गए. एयरलाइन सेवाएं की इससे प्रभावित हुईं. इसकी वजह से कई एयरलाइन्स को अपनी फ्लाइट्स कैंसिल करनी पड़ीं. इंडिगो की करीब 192 फ्लाइट्स कैंसिल हुईं. 

17:24 PM

Microsoft Global Outage Live Update: एयरलाइन दे रही हाथ से लिखे बोर्डिंग पास

माइक्रोसॉफ्ट विंडोज ठप होने से एयरलाइन सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुई हैं. यात्रियों को एयरपोर्ट पर दिक्कतों का सामना पड़ रहा है. एयरलाइन यात्रियों को हाथ से लिखे बोर्डिंग पास दे रही है. एक यात्री ने अपने हाथ से लिखे बोर्डिंग पास की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है. 

17:19 PM

Microsoft Global Outage Live Update: माइक्रोसॉफ्ट विंडोज ठप होने पर भाजपा नेता राजीव चंद्रशेखर का बयान 

माइक्रोसॉफ्ट विंडोज ठप होने पर भाजपा नेता राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि 'मैं उतना ही जानता हूं जितना आप जानते हैं. मैं अभूतपूर्व कटौती का सामना कर रहा हूं. मैंने अंतर्निहित समस्याओं के कारण कई आउटेज, सिस्टम शटडाउन, क्रैश देखे हैं. इस मामले में कोई अंतर्निहित समस्या नहीं है. केवल Microsoft को ही इस मुद्दे का निर्धारण करना होगा और सरकार के साथ संवाद करना होगा. इससे कई उपभोक्ता, छोटे व्यवसाय प्रभावित हुए हैं.'

 

17:13 PM

Microsoft Global Outage Live Update: माइक्रोसॉफ्ट सर्वर डाउन होने पर भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी ने क्या कहा

 

17:04 PM

Microsoft Windows Outage: माइक्रोसॉफ्ट सर्वर डाउन होने से इंडिगो की फ्लाइट्स 192 कैंसिल

आज यानी 19 जुलाई 2024 को दुनिया भर में माइक्रोसॉफ्ट का सर्वर ठप हो गया. इससे दुनियाभर में हड़कंप मच गया. इसकी चपेट में सिर्फ यूजर ही नहीं बल्कि एयरलाइन्स भी आई हैं. माइक्रोसॉफ्ट सर्वर डाउन होने से इंडिगो की 192 फ्लाइट्स कैंसिल हुईं. 

16:52 PM

Microsoft Global Outage Live Update: इस कंपनी के अपडेट की वजह से अपडेट हुआ माइक्रोसॉफ्ट विंडोज

माइक्रोसॉफ्ट का सर्वर डाउन होने से पूरी दुनिया में अफरा-तफरी मच गई. लोगों को दिक्कतों को सामना करना पड़ा. माइक्रोसॉफ्ट में आए इस ग्लिच की चपेट में सिर्फ यूजर्स ही नहीं बल्कि कई संस्थान भी आए हैं. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि माइक्रोसॉफ्ट का सर्वस किसकी वजह से डाउन हुआ था. यह CrowdStrike नाम की कंपनी के अपडेट की वजह से हुआ था. जानने के लिए पढ़ें ये खबर.

यह भी पढ़ें- Microsoft Windows Outage: क्या है CrowdStrike अपडेट जिसकी वजह से ठप हुआ माइक्रोसॉफ्ट विंडोज, कैसे होगा ठीक 

 

 

16:42 PM

Microsoft Windows Outage: माइक्रोसॉफ्ट सर्वर डाउन होने पर CrowdStrike के सीईओ का ट्वीट

क्राउडस्ट्राइक विंडोज होस्ट के लिए एकल सामग्री अद्यतन में पाए गए दोष से प्रभावित ग्राहकों के साथ सक्रिय रूप से काम कर रहा है. Mac और Linux होस्ट प्रभावित नहीं होंगे. यह कोई सुरक्षा घटना या साइबर हमला नहीं है. समस्या की पहचान कर ली गई है, उसे अलग कर दिया गया है और समाधान तैनात कर दिया गया है. हम ग्राहकों को नवीनतम अपडेट के लिए सहायता पोर्टल पर भेजते हैं और अपनी वेबसाइट पर पूर्ण और निरंतर अपडेट प्रदान करना जारी रखेंगे. हम संगठनों को यह भी सलाह देते हैं कि वे सुनिश्चित करें कि वे आधिकारिक चैनलों के माध्यम से क्राउडस्ट्राइक प्रतिनिधियों के साथ संवाद कर रहे हैं. क्राउडस्ट्राइक ग्राहकों की सुरक्षा और स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए हमारी टीम पूरी तरह से सक्रिय है.

 

16:30 PM

Microsoft Windows Outage: माइक्रोसॉफ्ट सर्वर डाउन होने पर CrowdStrike के सीईओ का जवाब

माइक्रोसॉफ्ट सर्वर डाउन होने पर CrowdStrike के सीईओ का जवाब आया है. उन्होंने कहा है कि यह साइबर अटैक नहीं है. आपको बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट विडोंज डाउन होने से पूरी दुनिया में हड़कंप मचा हुआ है. इसकी वजह से एयरलाइन सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं. 

 

16:26 PM

Microsoft Windows Outage: हैदराबाद एयरपोर्ट पर 30 फ्लाइट कैंसिल
आज यानी 19 जुलाई 2024 को दुनिया भर में माइक्रोसॉफ्ट का सर्वर ठप हो गया. इससे दुनियाभर में हड़कंप मच गया. माइक्रोसॉफ्ट सर्वर डाउन होने से हैदराबाद एयरपोर्ट पर 30 फ्लाइट कैंसिल की गई हैं. इसमें इंटरनेशनल और डोमैस्टिक दोनों फ्लाइट्स शामिल हैं. 

 

16:10 PM

Microsoft Server Down: माइक्रोसॉफ्ट सर्वर डाउन होने पर स्पाईसजेट की कर्मचारी ने क्या बताया 
माइक्रोसॉफ्ट का सर्वर डाउन होने से पूरी दुनिया में हड़कंप मचा हुआ है. एयरपोर्ट पर यात्रियों को दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा है. देखिए माइस्कोसॉफ्ट सर्वर डाउन होने पर स्पाईसजेट की कर्मचारी ने क्या बताया.

16:02 PM

Microsoft Server Down: माइक्रोसॉफ्ट का सर्वर डाउन होने पर यात्रियों ने क्या कहा

 

15:49 PM

Microsoft Server Down: यात्रियो को लिख कर दिए जा रहे बोर्डिंग पास 

माइक्रोसॉफ्ट का सर्वर डाउन होने से एयरलाइन सेवाएं प्रभावित हुई हैं. यात्रियों को एयरपोर्ट पर दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. माइक्रोसॉफ्ट संकट की वजह से यात्रियो को बोर्डिंग पास लिख कर दिए जा रहे हैं. 

15:45 PM

Microsoft Outage Live Update: माइक्रोसॉफ्ट विंडोज ठप होने से एयरलाइन सेवाएं प्रभावित हुई हैं. बिहार के पटना में जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. 

15:44 PM

Microsoft Outage Live Update: माइक्रोसॉफ्ट आउटेज पर बॉलीवुड एक्टर ने कही ये बात 

 

15:38 PM

Microsoft Outage Live Update: माइक्रोसॉफ्ट आउटेज पर नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री मुरलीधर किसान मोहोल का बयान

 

15:29 PM

Microsoft Outage Live Update: एयरलाइन समेत कई सेवाएं प्रभावित 
आज यानी 19 जुलाई 2024 को दुनिया भर में माइक्रोसॉफ्ट का सर्वर ठप हो गया. इससे दुनियाभर में हड़कंप मच गया. यूजर्स को कंप्यूटर इस्तेमाल करते वक्त अचानक नीली स्क्रीन (Blue Screen of Death) की दिक्कत आ रही है. इसकी वजह से एयरलाइन समत कई सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं. 

Trending news