अब मुकेश अंबानी की बेटी ने खेला बड़ा दांव! देश के 180 शहरों में फैलाया इस काम का 'जाल'
Advertisement
trendingNow12347362

अब मुकेश अंबानी की बेटी ने खेला बड़ा दांव! देश के 180 शहरों में फैलाया इस काम का 'जाल'

ईशा अंबानी की लीडरशिप वाली Reliance Retail ने अपनी दुकानों को तेजी से बढ़ाने की योजना बनाई है. कंपनी की 180 शहरों में 200 से ज्यादा Metro Cash & Carry दुकानें हो गई हैं. 

 

अब मुकेश अंबानी की बेटी ने खेला बड़ा दांव! देश के 180 शहरों में फैलाया इस काम का 'जाल'

Reliance Retail ने अपनी दुकानों को तेजी से बढ़ाने की योजना बनाई है. इस योजना के तहत अप्रैल-जून तिमाही में कंपनी ने Metro Cash & Carry की 30 नई दुकानें खोली हैं. Metro Cash & Carry किराना दुकानों और दूसरी बिजनेस को सामान थोक में बेचने वाली कंपनी है. Reliance Retail ने दिसंबर 2022 में 2,850 करोड़ रुपये में Metro Cash & Carry को खरीदा था. उस समय Metro की सिर्फ 21 शहरों में 31 दुकानें थीं.

180 शहरों में खोलीं 200 से ज्यादा दुकानें

अब Reliance Retail की नई रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी की 180 शहरों में 200 से ज्यादा Metro Cash & Carry दुकानें हो गई हैं. बता दें, ईशा अंबानी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड में बोर्ड के सदस्य के रूप में कार्यकारी लीडरशिप टीमों का हिस्सा हैं. 

क्या है Metro Cash & Carry?

छोटे दुकानदार और बिजनेस वाले Metro Cash & Carry का सामान सीधे दुकान पर जाकर या फिर उनके B2B ऐप के जरिए ऑर्डर कर सकते हैं.  खबरों के अनुसार, Reliance ने Metro को खरीदने के समय, Metro के पूरे भारत में 30 लाख B2B ग्राहक थे, जिनमें से 10 लाख ग्राहक रेगुलर तौर पर दुकानों या ऐप से सामान मंगवाते थे.

Reliance Retail ने पहले तिमाही में कुल 331 नई दुकानें खोलीं, जिससे उनकी दुकानों की कुल संख्या अब 18,918 हो गई है. साथ ही, कंपनी ने अपने कुल रिटेल एरिया में भी 15.15% की बढ़ोत्तरी की है, जो अब 30 जून तक 81.3 मिलियन स्वेयर फीट हो गया है. 

यह रणनीति Reliance Retail को भारत भर के ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने में मदद करेगी, जिनमें छोटे दुकानदार, बिजनेसमैन और आम ग्राहक शामिल हैं. यह रिलायंस रिटेल के लिए एक बड़ी उपलब्धि है और यह दर्शाता है कि कंपनी भारत के रिटेल बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध है. यह रणनीति न केवल कंपनी को ज्यादा मुनाफा कमाने में मदद करेगी, बल्कि यह भारत में रोजगार के अवसर भी पैदा करेगी.

Trending news