Facebook Messenger पर आया शानदार फीचर, कर पाएंगे Zoom की तरह स्क्रीन शेयर
Advertisement
trendingNow1713942

Facebook Messenger पर आया शानदार फीचर, कर पाएंगे Zoom की तरह स्क्रीन शेयर

यूजर एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइस पर स्क्रीन शेयरिंग (Screen Sharing) फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे.

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: Zoom ऐप में एक शानदार फीचर है कि आप दोस्तों के साथ स्क्रीन को शेयर कर सकते हैं, अब इसी तरह का फीचर फेसबुक ने मैसेंजर (Facebook Messenger) प्लेटफॉर्म के लिए जारी किया है. इस फीचर की मदद से यूजर एंड्रॉयड और iOS डिवाइस पर स्क्रीन शेयरिंग (Screen Sharing) फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे. वैसे, इसका इस्तेमाल यूजर मोबाइल ऐप, वेब और डेस्कटॉप मैसेंजर रूम्स के साथ भी कर सकते हैं.  

  1. फेसबुक मैसेंजर पर जूम जैसा फीचर
  2. कर पाएंगे करीबियों के साथ स्क्रीन शेयर 
  3. एंड्रॉयड और आईओएस के लिए यह सुविधा उपलब्ध
  4.  

8 यूजर के साथ स्क्रीन शेयरिंग
फेसबुक मैसेंजर में स्क्रीन शेयरिंग को लेकर कुछ सीमाएं भी हैं. यूजर वीडियो कॉलिंग के दौरान फिलहाल 8 यूजर के साथ ही स्क्रीन को शेयर कर पाएंगे, वहीं मैसेंजर रूम वाले यूजर को इससे दोगुनी यानी 16 लोगों के साथ स्क्रीन शेयर करने की सुविधा मिलती है. इस फीचर का फायदा यह है कि यूजर अपने करीबी लोगों के साथ अपने फोन की स्क्रीन को शेयर कर सकते हैं यानी इस फीचर की मदद से यूजर अपने फोन का लाइव व्यू शेयर कर सकते हैं. इससे करीबी लोगों से दूर रह कर भी पास होने जैसा ही अहसास होगा.  

ये भी पढ़ें- Google नहीं कर पाएगा आपकी जासूसी, ऐसे ऑटो डिलीट करें वेब और लोकेशन हिस्ट्री

हालांकि फेसबुक ने यह भी कहा है कि आने वाले दिनों में स्क्रीन शेयर फीचर में लोगों की संख्या को बढ़ाया जा सकता है. इसमें लोगों की संख्या को 50 तक किया जा सकता है यानी एक साथ 50 लोगों के साथ स्क्रीन शेयर किया जा सकेगा. आपको बता दें कि फेसबुक लगातार, वाट्सऐप और मैसेंजर प्लेटफॉर्म को नए फीचर के साथ अपग्रेड करता रहता है. यह भी खबर है कि फेसबुक वाट्सऐप और फेसबुक मैसेंजर के इंटीग्रेशन पर भी कार्य कर रहा है. जब इस फीचर को जारी किया जाएगा, तो इन दोनों ही मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर चैट की सुविधा उपलब्ध होगी.

ये भी देखें-

Trending news