OnePlus की वेबसाइट से अचानक गायब हुई ये कैटेगरी, क्या भारत में नहीं बेचेगी अब TV?
Advertisement
trendingNow12161994

OnePlus की वेबसाइट से अचानक गायब हुई ये कैटेगरी, क्या भारत में नहीं बेचेगी अब TV?

OnePlus इंडिया ने अपनी वेबसाइट से टीवी कैटेगरी को हटा दिया है. OnePlus ने भारत में साल 2019 में OnePlus TV Q1 सीरीज़ लॉन्च की थी. उसके बाद कंपनी ने कई किफायती और मिड-रेंज स्मार्ट टीवी भारतीय बाजार में बेचे. लेकिन पिछले साल से उन्होंने कोई नया मॉडल लॉन्च नहीं किया.

 

OnePlus की वेबसाइट से अचानक गायब हुई ये कैटेगरी, क्या भारत में नहीं बेचेगी अब TV?

OnePlus के स्मार्टफोन्स को भारत में काफी पसंद किया जाता है. लेकिन फोन के अलावा उनके कुछ प्रोडक्ट्स ऐसे हैं, जिनको भारत में अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला. 91मोबाइल्स की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी भारत में टीवी बेचने का अपना बिजनेस बंद कर रही है. पिछले साल से कंपनी ने इस से जुड़े कोई नए प्रोडक्ट नहीं लॉन्च किए थे, इसीलिए ये कदम हैरान करने वाला नहीं है. वनप्लस इंडिया ने अपनी वेबसाइट से कैटेगरी को हटा दिया है. 

OnePlus ने भारत में साल 2019 में OnePlus TV Q1 सीरीज़ लॉन्च की थी. उसके बाद कंपनी ने कई किफायती और मिड-रेंज स्मार्ट टीवी भारतीय बाजार में बेचे. लेकिन पिछले साल से उन्होंने कोई नया मॉडल लॉन्च नहीं किया. पहले भी खबरें आई थीं कि इंडियन मार्केट से वनप्लस टीवी सेगमेंट को भारत से ले जाने की तैयारी कर रहा है. अब ऐसा लगता है कि ऐसा हो गया है. 

fallback

दिखा रहा है 404 पेज

OnePlus ने अभी तक आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है, लेकिन ऐसा लगता है कि वो भारत में टीवी और डिस्प्ले बेचना बंद कर रहे हैं. उनकी वेबसाइट पर पहले टीवी और डिस्प्ले का अलग सेक्शन हुआ करता था, लेकिन अब वो नहीं है. आप उसे ढूंढने की कोशिश करें तो वेबसाइट 404 एरर पेज पर पहुंचा देगी.

ऐसा ही उनकी स्टोर पेज और मेन्यू में भी है, वहां भी टीवी और डिस्प्ले का कोई जिक्र नहीं है. हालांकि, उनकी वेबसाइट के नीचे अभी भी टीवी और डिस्प्ले का जिक्र दिखाई दे सकता है, लेकिन हो सकता है वो जल्द ही हट जाए.

OnePlus शायद भारतीय बाजार में इन प्रोडक्ट्स से मिलने वाले नतीजों से खुश नहीं थी. ऐसा पहले भी हो चुका है - Xiaomi और Realme जैसी फोन बनाने वाली कंपनियों ने भी भारत में लैपटॉप बेचना बंद कर दिया था. हालांकि, Xiaomi अभी भी भारत में अपना टीवी का कारोबार जारी रखे हुए है.

मॉनिटर भी बेचना बंद कर सकता है

OnePlus सिर्फ टीवी का कारोबार भारत में बंद कर रहा है, ऐसा लगता है, बल्कि कंप्यूटर स्क्रीन (मॉनिटर) बेचना भी बंद कर देगा. उन्होंने दिसंबर 2022 में सिर्फ दो ही मॉनिटर लॉन्च किए थे, जिनका नाम X 27 इंच और E 24 इंच था.

Trending news