नाइटक्लब्स में धड़ल्ले से चल रहा ऑनलाइन डेटिंग स्कैम, 1-1 लाख की पड़ रही एक डेट
Advertisement
trendingNow12397986

नाइटक्लब्स में धड़ल्ले से चल रहा ऑनलाइन डेटिंग स्कैम, 1-1 लाख की पड़ रही एक डेट

Online Dating Scam: मुंबई में एक डेटिंग ऐप स्कैम सामने आया है जिसमें पुरुषों को लाखों रुपयों के बिलों से ठगा जा रहा है. इसमें महिलाएं टिंडर, बम्बल, हैपन और क्वैकक्वैक जैसे पॉपुलप डेटिंग ऐप्स का इस्तेमाल करके अनजाने पुरुषों को महंगे नाइटक्लब में मिलने बुलाती हैं. 

नाइटक्लब्स में धड़ल्ले से चल रहा ऑनलाइन डेटिंग स्कैम, 1-1 लाख की पड़ रही एक डेट

Dating Apps Nightclub Scam: मुंबई में एक डेटिंग ऐप स्कैम सामने आया है जिसमें पुरुषों को ₹23,000 से लेकर ₹61,000 तक के बिलों से ठगा जा रहा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर दीपिका नारायण भारद्वाज नाम की यूजर ने बताया कि इसमें महिलाएं टिंडर, बम्बल, हैपन और क्वैकक्वैक जैसे पॉपुलप डेटिंग ऐप्स का इस्तेमाल करके अनजाने पुरुषों को महंगे नाइटक्लब में मिलने बुलाती हैं. 

कैसे काम करता है यह स्कैम 

इस स्कैम का तरीका यह है कि महिलाएं डेटिंग ऐप्स पर पुरुषों से जल्दी से मैच करती हैं और तुरंत महेंगे क्लब्स में मिलने का सुझाव देती हैं. एक बार वहां पहुंचने के बाद महिलाएं महंगे आइटम ऑर्डर करती हैं, जो अक्सर मेनू में नहीं होते हैं, और फिर अलग-अलग बहाने से वहां से अचानक चली जाती हैं. पुरुषों को फिर भारी-भरकम बिलों का भुगतान करना पड़ता है. कुछ पुरुषों ने रिपोर्ट किया कि जब उन्होंने आपत्ति जताई तो क्लब स्टाफ ने उन्हें धमकी दी.

दीपिका का दावा है कि यह स्कैम बड़े पैमाने पर चल रहा है. एक ही क्लब में रोजाना कम से कम 10 पुरुष इसका शिकार हो रहे हैं. इसमें शामिल महिलाओं को कथित तौर पर बिल का 15-20% कमीशन मिलता है. पीड़ितों द्वारा दर्ज की गई कई साइबर शिकायतों के बावजूद यह स्कैम मुंबई के कई स्थानों पर लगातार जारी है. अंधेरी वेस्ट में द गॉडफादर क्लब को इन धोखाधड़ी गतिविधियों के लिए एक प्रमुख स्थान के रूप में पहचाना गया है, हालांकि अन्य जगहें भी इसमें शामिल हैं.

यह भी पढ़ें - Mukesh Ambani ने उतारा Jio का बेहतरीन प्लान, डेली 2 GB के साथ दे रहे Netflix का फ्री सब्सक्रिप्शन

किन-किन शहरों में चल रहा स्कैम 

कई लोग बदनामी के डर से इन घटनाओं की अधिकारियों से रिपोर्ट करने में हिचकिचाते हैं. दिल्ली, गुरुग्राम, बेंगलुरु और हैदराबाद समेत अन्य भारतीय शहरों में इसी तरह की घटनाओं की सूचना मिली है. जून में, दिल्ली में एक व्यक्ति इसी तरह के स्कैम का शिकार हो गया, जिसमें उसे ₹1.2 लाख का भारी-भरकम बिल चुकाना पड़ा. 

यह भी पढ़ें - WhatsApp पर कंपनियां आपको भेज सकती हैं प्रमोशनल मैसेज या नहीं, क्या है नियम?

मुंबई पुलिस ने कहा है कि संबंधित पुलिस थाने के वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है और जांच चल रही है. अधिकारियों को शक है कि नाइटक्लबों का एक व्यापक नेटवर्क पुरुषों को डेटिंग ऐप्स पर लुभाने के लिए महिलाओं को काम पर रखता है. जैसे-जैसे जांच जारी है, डेटिंग ऐप यूजर्स को सलाह दी जाती है कि जब वे व्यक्ति से मिलने जाएं तो सावधानी बरतें. 

Trending news