PATAA: एड्रेस नहीं सिर्फ शॉर्ट कोड दीजिए, सीधे आपके घर पहुंचेंगे गेस्ट; जानिए क्या है खास सुविधा
Advertisement

PATAA: एड्रेस नहीं सिर्फ शॉर्ट कोड दीजिए, सीधे आपके घर पहुंचेंगे गेस्ट; जानिए क्या है खास सुविधा

Live Location App: इनबिल्ट वॉयस रिकॉर्डिंग सुविधा आपको अपने घर के लिए सबसे आसान रास्ता बताने की सुविधा देती है, जबकि आपके पड़ोस में कुछ लैंडमार्क्स की भी जानकारी देती है.

PATAA: एड्रेस नहीं सिर्फ शॉर्ट कोड दीजिए, सीधे आपके घर पहुंचेंगे गेस्ट; जानिए क्या है खास सुविधा

Navigations Mobile App: सोचिए कि अगर आपसे कोई आपके घर का पता पूछता है और आप उसको पता बताने के बजाय बोलते हैं कि एक लिंक भेजा है उसपर क्लिक कर लो सीधे मेरे घर पहुंच जाओगे किसी से कुछ भी पूछने की जरूरत नहीं पड़ेगी. नेविगेशन पर लगातार काम चल रहा है और दुनिया भर की न जाने कितनी कंपनियां इसमें लगी हैं. हमारे देश में भी कोई है जो इसरो के साथ काम करता है और आम लोगों के लिए भी शानदार नेविगेशन दे रहा है. इसका नाम है PATAA.

देश को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में यह इसरो के साथ मिलकर दमदार नेविगेशन पर काम कर रहा है. पता नेविगेशन हमारे देश में कन्फ्यूजिंग और पुरानी एड्रेसिंग सिस्टम को डीकोड करने के लिए एक मोबाइल एप्लिकेशन है. यह एक इंदौर स्थित स्टार्ट-अप द्वारा बनाया गया एक डिजिटल एड्रेसिंग ऐप है, जिसका उद्देश्य देश में खराब एड्रेसिंग सिस्टम की समस्या को दूर करना है. 

पता आपके एड्रेस को एक यूनिक शॉर्ट कोड देता है जो आपके प्लेस को शेयर करना बहुत आसान बनाता है! अपने घर/ ऑफिस /लैंड के एंट्री गेट 3 वर्ग मीटर के एक सटीक ब्लॉक पर 'ड्रॉप पिन', और शेयर करें. आप अपना सटीक पता टाइप कर सकते हैं और इसे अपने लिए एक शॉर्ट कोड में बदल सकते हैं और लोगों को बिना किसी कन्फ्यूजन ते अपने गेट तक पहुंचने में मदद कर सकते हैं.

इनबिल्ट वॉयस रिकॉर्डिंग सुविधा आपको अपने घर के लिए सबसे आसान रास्ता बताने की सुविधा देती है, जबकि आपके पड़ोस में कुछ लैंडमार्क्स की भी जानकारी देती है. डिलीवरी एजेंटों से किसी फालतू के कॉल की भी जरूरत नहीं पड़ती है. यूनिक शॉर्ट कोड वही रहता है. भले ही किसी व्यक्ति का घर, मोहल्ला या शहर बदल जाए. आप अपने घर या अपने आस-पास के किसी ज्ञात लैंडमार्क की फोटो अपलोड कर सकते हैं और अपने विजिटर के लिए आपके पते का पता लगाना आसान बना सकते हैं.

एक बार जब आप ऐप पर अपनी एड्रेस डिटेल अपलोड कर देते हैं, तो एक सिंगल क्लिक आपको एसएमएस के माध्यम से अपना प्लेस शेयर करने में मदद करता है. सबसे अच्छी बात यह है कि बिना ऐप के भी लोग आपके द्वारा उनके साथ शेयर किए गए पते तक पहुंच पाते हैं. विजिटर के लिए आपके एड्रेस का पता लगाना आसान बनाने के अलावा, पता आपको उनकी लाइव लोकेशन भी ट्रैक करने की सुविधा देता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news