Zee Rozgar Samachar

अब एक प्लेटफॉर्म पर देख सकेंगे 15 चैट ऐप्स के मैसेज, लॉन्च हुआ Beeper App

वाट्सऐप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, जीमेल जैसे कई जरूरी ऐप आज अधिकतर लोगों की जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुके हैं. लेकिन ढेरों ऐप्स के मैसेजेस पर एक साथ नजर रखना थोड़ा मुश्किल होता है. ऐसे में एक नया ऐप Beeper मार्केट में आ गया है जो इस समस्या से छुटकारा दिला सकता है. ये एक सेंट्रल हब की तरह काम करेगा जो आपके फोन में इंस्टाल सभी ऐप्स के नोटिफिकेशन को एक जगह दिखाएगा.

पुलकित मित्तल | Jan 22, 2021, 21:19 PM IST
1/5

एक जगह देख सकेंगे 15 ऐप के मैसेज

15 app messages will be seen in one Platform

इस ऐप को Pebble के सीईओ और फाउंडर एरिक मिगिकोवस्की (Eric Migicovsky) ने पेश किया है. बयान के अनुसार, अब यूजर्स सारे मैसेज एक जगह इस ऐप में देख सकेंगे. ये ऐप 15 मेजर मैसेजिंग ऐप्स या सर्विसेज के लिए सेंट्रल हब के तौर पर काम करेगा. 

2/5

हर महीने देने होंगे 10 डॉलर

10 dollars will be paid every month

जानकारी के अनुसार, इस प्लेटफार्म का इस्तेमाल करने के लिए प्रत्येक यूजर को हर महीने कंपनी को $10 यानी करीब 730 रुपये देने होंगे. Beeper की सबसे खास बात ये है कि इसके जरिए iMessage एंड्रॉयड पर भी चल सकेगा. 

 

3/5

इन सभी OS पर कर सकेंगे इस्तेमाल

Can be used on all these OS

इस ऐप की घोषण करते हुए फाउंडर एरिक मिगिकोवस्की ने कहा कि Beeper के जरिए iMessage, एंड्रॉयड, Windows और Linux पर भी काम करेगा. 

4/5

Novachat के नाम से जाना जाता है Beeper

Beeper known as Novachat earlier

Beeper पहले NovaChat के नाम से जाना जाता था. ये ओपन-सोर्स मैट्रिक्स मैसेजिंग प्रोटोकॉल पर बना है. ये ऐप macOS, Windows, Linux, iOS और Android पर चलेगा.

5/5

इन सभी ऐप का मिला सपोर्ट

All these apps got support

जिन 15 चैट सर्विसेज का Beeper में सपोर्ट दिया गया है वो  Android Messages (SMS), Beeper network, Discord, Hangouts, iMessage, Instagram, IRC, Matrix, Facebook Messenger, Signal, Skype, Slack, Telegram, Twitter और Whatsapp हैं. ये सभी ऐप्स अपने अपने मैसेज सिंगल लोकेशन पर फीड करेंगे और यूजर्स इन सभी ऐप्स में Beeper से ही रिस्पॉन्ड कर सकेंगे.