आपके कंप्यूटर में नहीं चलेगा Google Chrome, बचने के लिए अपनाएं ये उपाय

बिना गूगल क्रोम के कंप्यूटर की कल्पना करना ही बेकार है. लेकिन क्या हो अगर आपके कंप्यूटर में गूगल का ब्राउजर (Browser) काम करना ही बंद कर दे. जी हां, ये सच है कि 2022 से आपके कंप्यूटर में गूगल क्रोम (Google Chrome) अपनी सर्विस बंद कर देगा. जानिए क्या है वजह...

Nov 26, 2020, 09:15 AM IST

नई दिल्ली: बिना गूगल क्रोम के कंप्यूटर की कल्पना करना ही बेकार है. लेकिन क्या हो अगर आपके कंप्यूटर में गूगल का ब्राउजर (Browser) काम करना ही बंद कर दे. जी हां, ये सच है कि 2022 से आपके कंप्यूटर में गूगल क्रोम (Google Chrome) अपनी सर्विस बंद कर देगा. जानिए क्या है वजह...

1/4

Windows के इन कंप्यूटर में गूगल क्रोम होगा बंद

Windows 7 wont get service

दि सन की एक रिपोर्ट के मुताबिक गूगल क्रोम जनवरी, 2022 के बाद अपनी सर्विस Windows 7 के लिए पूरी तरह से बंद कर देगा.

2/4

कोरोना वायरस महामारी की वजह मिली राहत

Corona pandemic extends deadline

प्राप्त जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस महामारी की वजह से गूगल क्रोम की सेवाओं को जनवरी, 2022 तक जारी रखा जा रहा है. कंपनी ने पहले जून, 2021 से ही अपनी सेवाएं बंद करने का फैसला किया था.

3/4

दुनिया के 20.93 फीसदी कंप्यूटर्स में है विंडोज 7

20.93 computers uses windows 7

NetMarketShare की एक रिपोर्ट के अनुसार दुनिया भर मे इस्तेमाल होने वाले कंप्यूटर्स में से 20.93 फीसदी अभी भी Windows 7 ही इस्तेमाल करते हैं. गूगल के इस कदम का असर करोड़ों यूजर्स पर पड़ेगा.

4/4

Windows 10 पर ही चलेगा गूगल क्रोम

Google Chrome to support Windows 10

रिपोर्ट के अनुसार गूगल ने साफ कर दिया है कि अब सिर्फ Windows 10 ऑपरेटिंग सिस्टम में ही गूगल क्रोम चलेगा. ब्राउजर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को अपग्रेड करना होगा.