Advertisement
trendingPhotos1251728
photoDetails1hindi

Laptop Hanging: अब हैंग नहीं करेगा Laptop! इन 5 Tips को फॉलो करके पाएं फर्राटेदार स्पीड

Laptop Hanging Solutions: वर्क फ्रॉम होम के इस दौर में हम में से शायद ही कोई ऐसा होगा जिसके पास लैपटॉप नहीं होगा. अगर आप एक लैपटॉप यूजर हैं तो आपके साथ ऐसा बहुत बार होता होगा कि अचानक आपका लैपटॉप स्लो हो जाए या फिर हैंग करने लगे. ये समस्या अगर आपको भी झेलनी पड़ती है तो हमारे पास आपके लिए कुछ ऐसे हल हैं जिससे आपकी ये दिक्कत दूर हो सकती है. इन टिप्स को फॉलो करके न केवल आपकी लैपटॉप के हैंग होने की प्रॉब्लम दूर हो जाएगी बल्कि और भी कई इशूज से आपको छुटकारा मिल जाएगा..  

1/5

लैपटॉप के अपडेट पर ध्यान दें: अगर आपके लैपटॉप के ऑपरेटिंग सिस्टम में बार-बार प्रॉब्लम आ रही हैं तो सबसे पहले अपने लैपटॉप को अपडेट करें. सेटिंग्स में जाकर अपडेट चेक करें और लेटेस्ट अपडेट पाएं. इससे भी लैपटॉप फ्रीज नहीं होगा और इस समस्या से आप बच सकते हैं. 

2/5

रीस्टार्ट ऑप्शन का करें इस्तेमाल: बहुत सारे यूजर्स कई दिनों तक अपने लैपटॉप को री स्टार्ट नहीं करते हैं. लैपटॉप कई बार अपने आप स्लीप मोड में चला जाता है, लेकिन जो टास्क आपने बंद नहीं किये होते हैं, वह बैकग्राउंड में चलते रहते हैं. ऐसा ज्यादा लगातार समय तक होने से लैपटॉप स्लो हो जाता है या हैंग करने लगता है.

3/5

एंटी-वायरस का इस्तेमाल जरूर करें: अगर आपका लैपटॉप अपडेटेड है लेकिन इसके बाद भी ये स्लो चल रहा है और हैंग करके काम कर रहा है तो ऐसा हो सकता है कि आपके लैपटॉप पर कोई वायरस हो. ऐसे में, जरूरी है कि आप एंटी-वायरस को डाउनलोड करें और अपने लैपटॉप को वायरस के लिए स्कैन करें. इस तरह आपके लैपटॉप के हैंग करने की दिक्कत भी ठीक हो जाएगी और पहले से पता चल जाएगा तो लैपटॉप का डेटा भी नहीं चोरी होगा. 

4/5

गैरजरूरी ऐप्स को डिलीट करें: आपके लैपटॉप में कई सारे ऐसे ऐप्स हो सकते हैं जिनका आप इस्तेमाल भी नहीं करते होंगे. लैपटॉप के 'कंट्रोल पैनल' में जाकर आप चुन सकते हैं कि वो कौन से ऐप्स हैं जिनकी आपको जरूरत नहीं है और फिर उन्हें डिलीट कर सकते हैं. आप कुछ ऐप्स को अनइंस्टॉल भी कर सकते हैं. 

5/5

RAM को अपग्रेड करें: RAM को बढ़ाने के लैपटॉप की स्पीड में काफी इजाफा होता है. 50 हजार रुपये से कम बजट के अधिकतर लैपटॉप 4GB रैम के साथ ही आते हैं. अगर आपको मल्टीटास्किंग काम करने हैं तो 4GB रैम काफी नहीं है. इसलिए आपके लिए रैम को अपग्रेड करना जरूरी है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़