हो गया गर्मियों का इंतजाम: बिजली रहे या जाए, नहीं बंद होगा घर का एक भी पंखा और बल्ब
Advertisement

हो गया गर्मियों का इंतजाम: बिजली रहे या जाए, नहीं बंद होगा घर का एक भी पंखा और बल्ब

Power Supply: बार-बार बिजली जाने की समस्या बेहद ही आम है, इस समस्या से निपटने के लिए आपको कुछ भी नहीं करना है बस इस डिवाइस का इस्तेमाल करके पावर कट को चुनती दी जा सकती है.  

हो गया गर्मियों का इंतजाम: बिजली रहे या जाए, नहीं बंद होगा घर का एक भी पंखा और बल्ब

Solar Energy: गर्मियों के मौसम में बिजली जाने की रफ़्तार काफी तेज हो जाती है जिसकी वजह से घरों में अप्लायंसेज को चला पाना काफी मुश्किल हो जाता है. बार-बार बिजली जाने की वजह से पंखे बंद हो जाते हैं, यहां तक कि लाइट भी बंद हो जाती है. ऐसा आपके साथ ना हो इस बात का ध्यान रखते हुए मार्केट में एक बेहद ही यूनीक डिवाइस आ गया है जो सूरज की रौशनी से बिजली बना सकता है और जब आपके घर में बिजली ना रहे उस दौरान ये आपके घर में बिजली सप्लाई कर सकता है. इस डिवाइस के बारे में शायद आप लोगों को अंदाजा नहीं होगा लेकिन आज हम आपको इस डिवाइस के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं. 

कौन सा है ये डिवाइस 

असल में जिस डिवाइस के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं वो एक पोर्टेबल सोलर पावर जेनरेटर है जिसका नाम SR Portables Solar Generator है. ये किसी छोटी बैटरी के आकार का है और इसे आप कहीं पर भी आसानी से रख सकते हैं. टीवी और लैपटॉप जैसे छोटे डिवाइसेज को चलाने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा सकता है. ये बेहद ही हल्का और पावरफुल डिवाइस है. 

क्या है खासियत

ये जैसा कि हमने आपको बताया कि ये एक दमदार डिवाइस है ऐसे में इसकी क्षमता 130Wh है. इसे आप कहीं ओर भी इस्तेमाल कर सकते हैं और इसे आउटडोर में भी ले जा सकते हैं. इससे आप iPhone 8 को लगभग 8 बार चार्ज कर सकते हैं. इसका वजन भी तकरीबन 2 किलोग्राम है और ये बेहद ही कॉम्पैक्ट है.आप इसे सोलर पैनल के साथ सूरज की किरणों से चार्ज कर सकते हैं। अगर बात करें इसकी कीमत की तो आप आसानी से इस सोलर पावर जेनरेटर को 17,999 रुपये की किफायती कीमत में खरीद सकते हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news