चुटकी बजाते ही Download हो जाएगी Movie! Jio 5G की Download Speed का हुआ खुलासा
Advertisement

चुटकी बजाते ही Download हो जाएगी Movie! Jio 5G की Download Speed का हुआ खुलासा

Jio 5G: Ookla ने ग्राहकों को दी गई Jio और Airtel की 5G स्पीड के बारे में डेटा शेयर किया है. दिल्ली में, Jio 598.58 Mbps की औसत डाउनलोड स्पीड देने में सक्षम था, जो लगभग 600 Mbps है.

 

चुटकी बजाते ही Download हो जाएगी Movie! Jio 5G की Download Speed का हुआ खुलासा

Reliance Jio 5G Network: यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें Jio के 5G बीटा ट्रायल का हिस्सा बनने के लिए Jio वेलकम ऑफर प्राप्त हुआ है, तो आप कुछ अद्भुत इंटरनेट स्पीड का अनुभव प्राप्त कर सकते हैं. नेटवर्क इंटेलिजेंस में ग्लोबल लीडर Ookla ने ग्राहकों को दी गई Jio और Airtel की 5G स्पीड के बारे में डेटा शेयर किया है. Ookla ने स्पीडटेस्ट द्वारा एकत्र किए गए डेटा का उपयोग यह निर्धारित करने के लिए किया कि यूजर्स को 5G से किस प्रकार की गति मिल रही है. आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में, Jio 598.58 Mbps की औसत डाउनलोड स्पीड देने में सक्षम था, जो लगभग 600 Mbps है. आइए दूसरे शहरों में रिलायंस जियो के 5जी नेटवर्क के स्पीड डेटा को चेक करते हैं. बता दें Ookla द्वारा शेयर किया गया डेटा जून 2022 का है.

Jio 5G Speed Data

Reliance Jio ने 5G नेटवर्क बीटा ट्रायल शुरू कर दिया है. हालांकि बीटा ट्रायल के लिए आमंत्रित किए गए यूजर्स की संख्या बहुत कम प्रतीत होती है, वे समय के साथ बढ़ते रहेंगे. Jio ने इस 5G ट्रायल की घोषणा चार शहरों - नई दिल्ली, कोलकाता, वाराणसी और मुंबई में की है.

दिल्ली में मिल रही सबसे ज्यादा डाउनलोड स्पीड

Ookla के अनुसार, कोलकाता में, जियो द्वारा दी जाने वाली औसत डाउनलोड स्पीड 482.02 एमबीपीएस थी. मुंबई और वाराणसी में, Jio द्वारा दी गई औसत डाउनलोड गति 515.38 एमबीपीएस और 485.22 एमबीपीएस थी. दिल्ली के लिए, जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, औसत डाउनलोड गति 598.58 एमबीपीएस दर्ज की गई है.

होना चाहिए 5G Smartphone

Reliance Jio 5G SA (स्टैंडअलोन) डिप्लॉय कर रहा है, जिसका अर्थ है कि इसका नेटवर्क 5G कोर पर चलेगा और मौजूदा LTE कोर पर निर्भर नहीं होगा. यूजर MyJio ऐप पर Jio के 5G के लिए इंविटेशन की जांच कर सकते हैं. ध्यान दें कि 5G का उपयोग करने के लिए, स्मार्टफोन सेटिंग्स 5G सक्षम होनी चाहिए और यह भी जान लें कि प्रत्येक डिवाइस 5G SA का समर्थन नहीं करता है. लेकिन ओईएम (मूल उपकरण निर्माता) 5G SA कनेक्टिविटी को सपोर्ट करने के लिए स्मार्टफोन के लिए OTA (ओवर-द-एयर) अपडेट रोल आउट करने पर काम कर रहे हैं, और बहुत जल्द, अधिक डिवाइस Jio के 5G को सपोर्ट करेंगे. Jio ने अपनी 5G सेवाओं को ब्रांडेड किया है - "ट्रू 5G" क्योंकि यह 5G SA के साथ आ रहा है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news