ये Smartwatch बताएगी कितनी पी है शराब! दिखने में बिल्कुल Apple Watch जैसी; करेगी इतने सारे काम
Advertisement
trendingNow11525207

ये Smartwatch बताएगी कितनी पी है शराब! दिखने में बिल्कुल Apple Watch जैसी; करेगी इतने सारे काम

BYD स्मार्टवॉच पेटेंट के डिजाइन से पता चला है कि यह कई स्वास्थ सेंसर्स के साथ आएगी. इसके अलावा वॉच पता लगा सकेगी कि सामने वाले ने कितनी शराब पी है.

 

ये Smartwatch बताएगी कितनी पी है शराब! दिखने में बिल्कुल Apple Watch जैसी; करेगी इतने सारे काम

मार्केट में ऐसी स्मार्टवॉच आ रही है जिससे पता चल जाएगा कि शख्स ने कितनी शराब पी है. चीनी मीडिया में खबर है कि BYD स्मार्टवॉच के पेटेंट को मंजूरी मिल गई है. स्मार्टवॉच के विकास में इसको महत्वपूर्ण कदम बताया जा रहा है. BYD स्मार्टवॉच पेटेंट के डिजाइन से पता चला है कि यह कई स्वास्थ सेंसर्स के साथ आएगी. इसके अलावा वॉच पता लगा सकेगी कि सामने वाले ने कितनी शराब पी है. वॉच में हार्ट रेट, बॉडी टेम्परेचर, ब्लड ऑक्सीजन और ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग भी शामिल है.

लॉन्च होनी थी 2021 में

अफवाह थी कि BYD स्मार्टवॉच 2021 में लॉन्च होगी. इसमें कार को अनलॉक, स्मार्ट इग्निशन और कंफर्टेबल एंट्री के साथ-साथ कार का टेलगेट खोलना शामिल है. लेकिन वॉच लॉन्च नहीं हुई और BYD ने भी कुछ नहीं बताया. नए पेटेंट में डिजाइन को भी दिखाया गया है. वॉच दिखने में नॉर्मल नजर आ रही है. यह दिखने में बिल्कुल Apple Watch जैसी है. इन स्मार्टवॉच को ढेर सारी सेवाएं देने के लिए कार के ऐप के साथ पेयर किया जा सकता है.

लॉन्च डेट का कुछ पता नहीं

अल्कोहल डिटेक्शन वाली BYD स्मार्टवॉच की लॉन्च डेट के बारे में कुछ नहीं बताया गया है. नई स्मार्टवॉच BYD कारों के अनुकूल होने की उम्मीद है. इस वॉच के आते ही बाकी कंपनियों में खलबली मच जाएगी. उम्मीद है कि वो भी इसके टक्कर की स्मार्टवॉच लॉन्च करेंगे. 

पेटेंट को मंजूरी मिल गई है, जिससे साबित होता है कि BYD स्मार्टवॉच जल्द मार्केट में लॉन्च हो सकती है. वॉच में जो नई टेक्नोलॉजी आ रही है, उसकी ज्यादा चर्चा है और वो है अल्कोहल डिटेक्शन फंक्शन. मार्केट में शराब का सेवन का पता लगाने के लिए अलग-अलग प्रकार के डिवाइस आते हैं. कुछ सेंसर्स के साथ आते हैं तो कुछ में ब्लोपाइप की सुविधा होती है.

Trending news