Tesla के Team Chief बोले- नहीं होंगी छंटनियां... पीछे से Elon Musk ने पूरी टीम को ही हटाया
Advertisement
trendingNow12251441

Tesla के Team Chief बोले- नहीं होंगी छंटनियां... पीछे से Elon Musk ने पूरी टीम को ही हटाया

सुपरचार्जर टीम में करीब 500 लोग काम करते थे. रेबेका टिनुची इस बात से सहमत नहीं थीं कि और लोगों को निकाला जाए, जिसके बाद एलन मस्क ने पूरी टीम को ही निकालने का फैसला कर लिया.

 

Tesla के Team Chief बोले- नहीं होंगी छंटनियां... पीछे से Elon Musk ने पूरी टीम को ही हटाया

Tesla के चीफ एलन मस्क ने एक बड़े फैसले में पूरी सुपरचार्जर टीम को निकाल दिया. ये घटना उस वक्त हुई जब सुपरचार्जर टीम की प्रमुख रेबेका टिनुची और एलोन मस्क के बीच और कर्मचारियों को निकालने को लेकर बहस हो गई. रिपोर्ट्स के अनुसार, सुपरचार्जर टीम में करीब 500 लोग काम करते थे. रेबेका टिनुची इस बात से सहमत नहीं थीं कि और लोगों को निकाला जाए, जिसके बाद एलन मस्क ने पूरी टीम को ही निकालने का फैसला कर लिया.

कुछ कर्मचारियों को बुलाया वापिस

टेस्ला के चीफ एलन मस्क ने भले ही पूरी सुपरचार्जर टीम को निकालने का फैसला कर लिया था, जो कंपनी के चार्जिंग स्टेशन का काम देखती थी, लेकिन यह फैसला ज्यादा समय तक नहीं चला. रिपोर्ट्स के अनुसार, 29 अप्रैल को कर्मचारियों को भेजे गए ईमेल में मस्क ने ये टीम भंग करने की बात कही थी. हालांकि, कुछ ही समय बाद ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने अपना फैसला बदल दिया और कुछ निकाले गए कर्मचारियों को वापस बुला लिया.

एलन मस्क और टिनुची के बीच अकेले में मीटिंग होने के बाद माहौल काफी गरमा गया. रॉयटर्स के मुताबिक, इस मीटिंग से पहले ही टिनुची अपनी टीम का करीब 15 से 20 फीसदी हिस्सा पहले ही निकाल चुकी थीं. लेकिन जब उन्होंने और कटौती करने से इनकार कर दिया, तो मस्क ने पूरी टीम को ही खत्म करने का फैसला कर लिया.

टेस्ला में छंटनियां क्यों?

टेस्ला (Tesla) कंपनी में खर्चे कम करने के लिए कर्मचारियों की छंटनी की जा रही है. ये कोई छोटी बात नहीं है. पिछले महीने ही एलन मस्क (Elon Musk) ने ऐलान किया था कि कंपनी अपने 10% से ज्यादा वर्कफोर्स को कम कर रही है. बता दें कि छंटनी से पहले टेस्ला में 140,000 से ज्यादा कर्मचारी थे. ये कदम इसलिए उठाया जा रहा है क्योंकि गाड़ियों की बिक्री कम हो रही है और चीन की कार कंपनियों, जैसे BYD से मुकाबला बढ़ रहा है.

पहले दी थी चेतावनी

21 अप्रैल को ब्लूमबर्ग ने खबर दी कि एलोन मस्क टेस्ला (Tesla) के कर्मचारियों की संख्या में 20% तक की कटौती करने पर विचार कर रहे हैं हाल ही में तिमाही गाड़ी की डिलीवरी में कमी को देखते हुए. कर्मचारियों की संख्या और खर्चों को कम करने के लिए एलन मस्क ने कड़े कदम उठाने के संकेत दिए. उन्होंने टेस्ला के अधिकारियों को चेतावनी दी कि अगर वो ऐसे कर्मचारियों को रखते हैं जो सख्त परफॉर्मेंस स्टैंडर्ड को पूरा नहीं करते हैं, तो उन्हें इस्तीफा देना पड़ सकता है.

Trending news