Online Scams से बचाएगा Truecaller, जानिए क्या है Fraud Insurance Feature
Advertisement
trendingNow12312352

Online Scams से बचाएगा Truecaller, जानिए क्या है Fraud Insurance Feature

Truecaller ने इस सर्विस को देने के लिए HDFC Ergo के साथ पार्टनरशिप की है. आजकल ऑनलाइन धोखाधड़ी बहुत बढ़ गई हैं और यह नया फीचर उन यूजर्स की मदद करेगा जो इसका शिकार हो जाते हैं. लेकिन अभी के लिए यह फीचर सिर्फ Truecaller के प्रीमियम सब्सक्राइबर्स के लिए ही उपलब्ध है.

 

Online Scams से बचाएगा Truecaller, जानिए क्या है Fraud Insurance Feature

Truecaller ने एक नया फीचर लॉन्च किया है जिसका नाम है Truecaller Fraud Insurance. ये सर्विस अभी सिर्फ भारत में शुरू की गई है और यह iOS और Android दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है. इसका मकसद प्रीमियम सब्सक्राइबर्स को धोखाधड़ी से बचाना है. अगर उनके साथ कोई फ्रॉड हो जाता है तो यह सर्विस उनकी मदद करेगी. Truecaller ने इस सर्विस को देने के लिए HDFC Ergo के साथ पार्टनरशिप की है. आजकल ऑनलाइन धोखाधड़ी बहुत बढ़ गई हैं और यह नया फीचर उन यूजर्स की मदद करेगा जो इसका शिकार हो जाते हैं. लेकिन अभी के लिए यह फीचर सिर्फ Truecaller के प्रीमियम सब्सक्राइबर्स के लिए ही उपलब्ध है.

क्या है Fraud Insurance Feature?

Truecaller ने धोखाधड़ी से बचाव के लिए एक नया फीचर लाया है जिसका नाम है Truecaller Fraud Insurance. ये सर्विस भारत की एक बड़ी बीमा कंपनी HDFC ERGO के साथ मिलकर शुरू की गई है. इस बीमा में आपको ₹10,000 तक का फायदा मिल सकता है, अगर आपके साथ कोई धोखाधड़ी हो जाती है. सबसे अच्छी बात ये है कि इस बीमा को Truecaller ऐप में ही चालू किया जा सकता है और मैनेज भी किया जा सकता है. आपको कहीं और जाने की जरूरत नहीं है. अभी के लिए ये सर्विस सिर्फ Truecaller के प्रीमियम सब्सक्राइबर्स के लिए ही उपलब्ध है.

कौन कर सकता है इस फीचर का इस्तेमाल?

Truecaller प्रीमियम सब्सक्राइबर: ये बीमा सिर्फ Truecaller के साल भर चलने वाले प्रीमियम प्लान वाले यूजर्स के लिए है. कुछ मौजूदा प्रीमियम प्लान्स में ये बीमा बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के मिल जाएगा.
Truecaller Family यूजर्स: अगर आपने Truecaller Family प्लान ले रखा है तो आप इस बीमा का फायदा अपने परिवार वालों को भी दे सकते हैं.
अपग्रेड का ऑप्शन: अगर आप अभी इस बीमा के लिए योग्य नहीं हैं तो आप अपने प्लान को अपग्रेड कर सकते हैं और फिर इसका फायदा उठा सकते हैं.

कैसे करें एक्टिवेट?

Truecaller ऐप खोलें: सबसे पहले, सुनिश्चित करें कि आपके फोन में Truecaller ऐप का लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल हो.
इंश्योरेंस ऑप्शन सर्च करें: अब ऐप की सेटिंग्स या प्रीमियम फीचर्स वाले सेक्शन में जाएं और वहां आपको धोखाधड़ी इंश्योरेंस का विकल्प मिलेगा.
इंश्योरेंस ऑन करें: इसके बाद आपको कुछ आसान निर्देश मिलेंगे, जिनको फॉलो करके आप इस इंश्योरेंस को अपने लिए चालू कर सकते हैं.

Trending news