इस भारतीय YouTube चैनल ने रचा इतिहास! दुनिया के सभी चैनल्स को पछाड़कर बना नंबर 1
Advertisement

इस भारतीय YouTube चैनल ने रचा इतिहास! दुनिया के सभी चैनल्स को पछाड़कर बना नंबर 1

भारतीय म्यूजिक लेबल टी-सीरीज (T-Series) दुनिया का सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स वाला यूट्यूब (YouTube) चैनल बन गया है. आइए इसके बारे में जानते हैं.. 

प्रतीकात्मक फोटो | Photo Credit: Engadget

नई दिल्ली. देश के सबसे बड़े म्यूजिक लेबल और मूवी स्टूडियो, टी-सीरीज (T-Series) के यूट्यूब (YouTube) चैनल ने पिछले दिनों एक बहुत बड़ा मुकाम हासिल किया है. टी-सीरीज के यूट्यूब चैनल के सब्सक्राइबर्स का आंकड़ा 200 मिलियन को पार कर गया है. आपको बता दें कि अब तक ऐसे दुनिया में किसी भी यूट्यूब चैनल के साथ नहीं हुआ है. आइए इसके बारे में जानते हैं. 

  1. टी-सीरीज का यूट्यूब चैनल बना नंबर वन 
  2. दुनिया भर में हैं सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स 
  3. एमडी भूषण कुमार ने फैन्स और टीम को दिया धन्यवाद 

T-Series बना दुनिया का सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स वाला यूट्यूब चैनल 

म्यूजिक लेबल टी-सीरीज आज दुनिया का सबसे लोकप्रिय यूट्यूब चैनल बन गया है क्योंकि इसके कुल सब्सक्राइबर्स की संख्या 200 मिलियन से ज्यादा है. आपको बता दें कि दुनिया भर में कोई भी ऐसा यूट्यूब चैनल नहीं है जिसने सबसक्राइबर्स के मामले में इस आंकड़े को पार किया है. आपको बता दें कि टी-सीरीज गानों के साथ-साथ अपने बैनर में फिल्में भी बनाता है. 

सब्सक्राइबर्स का आंकड़ा 

टी-सीरीज के 29 यूट्यूब चैनल हैं जो कई तरह का कंटेन्ट और कई भाषाओं में कंटेन्ट दे रहे हैं. इन चैनल्स में कुल मिलाकर 383 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं और व्यू काउन्ट की बात करें तो वह 718 बिलियन से भी ज्यादा है. टी-सीरीज के अध्यक्ष, नीरज कल्याण जी का यह कहना है कि कुछ सालों में टी-सीरीज के कंटेन्ट को देश के भीतर और बाकी देशों में भी काफी देखा गया है और इस तरह का मुकाम हासिल करना एक बहुत बड़ी बात है. 

टी-सीरीज के चेयरमैन भूषण कुमार ने दिया यह बयान 

टी-सीरीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर भूषण कुमार जी ने टी-सीरीज की इस उपलब्धि का श्रेय दुनिया भर के फैन्स और उनकी अपनी टीम को दिया है जिसने दिन रात मेहनत करके टी-सीरीज को सफल बनाने में योगदान दिया है. उनका कहना है कि इस उपलब्धि से ये बात एक बार फिर सिद्ध हो गई है कि कंटेन्ट सबसे बड़ा होता है और अगर लोगों को कंटेन्ट अच्छा लगेगा, तभी चैनल आगे बढ़ेगा.

Trending news