घर की बिजली हो जाएगी हमेशा के लिए Free! बस घर की छत पर फिट कर दें ये डिवाइस
Advertisement
trendingNow12317465

घर की बिजली हो जाएगी हमेशा के लिए Free! बस घर की छत पर फिट कर दें ये डिवाइस

Tulip Wind Turbine: अगर आपका भी 12 महीने ज्यादा बिजली का बिल आता है, तो टेंशन होना लाजमी है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं जो बिजली बिल को बहुत कम या पूरी तरह से खत्म कर सकता है. 

 

घर की बिजली हो जाएगी हमेशा के लिए Free! बस घर की छत पर फिट कर दें ये डिवाइस

Tulip Wind Turbine In India: भारत में इस बार भीषण गर्मी पड़ी. उमस ने भी लोगों को बेहाल कर रखा है. ऐसे में एयर कंडीशनर ही है, जो लोगों को राहत दे रहा है. ज्यादा एसी और बड़े एप्लायंस चलने से बिजली बिल भी ज्यादा आ रहा है. ऐसा नहीं है कि सिर्फ गर्मियों में ही ज्यादा बिजली का बिल आता है. ठंड के दौरान भी ज्यादा हीटर और गीजर चलने से बिजली बिल ज्यादा आता है. अगर आपका भी 12 महीने ज्यादा बिजली का बिल आता है, तो टेंशन होना लाजमी है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं जो बिजली बिल को बहुत कम या पूरी तरह से खत्म कर सकता है. 

सोलर पैनल की बात नहीं हो रही

अगर आप सोच रहे हैं कि हम सोलर पैनल से बिजली बचाने की बात कर रहे हैं तो आप बिल्कुल गलत है. हम डिवाइस के बारे में बता रहे हैं, जिससे बिजली बिल को तुरंत कम किया जा सकता है. इसमें ज्यादा कुछ करने की जरूरत भी नहीं है. 

Tulip Turbine

हम जिस डिवाइस की बात कर रहे हैं उसका नाम Tulip Turbine है. इसको घर पर आसानी से लगाया जाता है और बिजली को बचाया जा सकता है. इससे बिजली इतनी ज्यादा जनरेट हो सकती है कि आप इसे आसानी से घर में इस्तेमाल कर सकते हैं. कई लोग साल 50 हजार से लेकर लाख रुपये तक बिजली का बिल देते हैं. इसके लगाने से इतने रुपये भी बच सकते हैं.

आनंद महिंद्रा भी कर चुके हैं तारीफ

Tulip Wind Turbine को देखकर आनंद महिंद्रा भी हैरानी में पड़ गए थे. उन्होंने भी इसकी खूब तारीफ की थी. उन्होंने एक्स पर वीडियो पोस्ट करते हुए पोस्ट किया था. उसको इंस्टॉल करने का खर्चा तो लाखों में है, लेकिन एक बार खर्चा करने के बाद आप टेंशन फ्री रह सकते हैं. इसको आप घर, ऑफिस, फैक्टरी जैसी जगहों पर आसानी से लगा सकते हैं.

Trending news