Twitter Verified: ट्विटर ब्लू टिक के लिए पैसे न देने वालों के लिए मस्क लाए स्पेशल प्लान, इन लोगों को मिलेगी इसकी सुविधा
Advertisement
trendingNow11432531

Twitter Verified: ट्विटर ब्लू टिक के लिए पैसे न देने वालों के लिए मस्क लाए स्पेशल प्लान, इन लोगों को मिलेगी इसकी सुविधा

Twitter: मस्क ने मंगलवार को कहा कि कंपनी हाई-प्रोफाइल खातों में एक ग्रे पट्टी पर "ऑफिशियल" लेबल जोड़ देगी. यह लाइन ये बताएगी कि उक्त प्रोफाइल प्रमाणिक है. एक कर्मचारी ने बताया कि नई प्रणाली शुरू होने पर "ऑफिशियल" लेबल चुनिंदा अकाउंट में ही जोड़ा जाएगा. 

एलन मस्क

Twitter New Feature for Verified Users: ट्विटर के अधिग्रहण के बाद से एलन मस्क लगातार इसमें बदलाव कर रहे हैं. पहले उन्होंने ब्लू टिक के लिए 8 डॉलर की मेंबरशिप का फॉर्मूला रखा. अब जब हाईप्रोफाइल लोग इसका विरोध कर रहे हैं, तो उन्होंने बीच का रास्ता निकाला है. उन्होंने मंगलवार को कहा कि कंपनी हाई-प्रोफाइल खातों में एक ग्रे पट्टी पर "ऑफिशियल" लेबल जोड़ देगी. यह लाइन ये बताएगी कि उक्त प्रोफाइल प्रमाणिक है. मस्क ने इस फैसले का ऐलान इस बात को देखते हुए किया है कि जरूरी नहीं कि हर हाईप्रोफाइल यूजर ब्लू टिक के लिए पेमेंट करे. जबरन करने पर वह इस प्लेटफॉर्म को छोड़ भी सकता है.

8 डॉलर न देने वालों के लिए नई व्यवस्था

बता दें वेरिफाइड यूजर्स की पुष्टि करने वाला "ब्लू टिक" अब सिर्फ उन्हीं लोगों के लिए होगा जो 8 डॉलर के मासिक शुल्क का भुगतान करेंगे. प्लेटफ़ॉर्म की वर्तमान सत्यापन प्रणाली 2009 से लागू है और यह सुनिश्चित करने के लिए एक टीम बनाई गई थी. ये टीम ही वेरिफाइड रिक्वेस्ट को चेक करते थी.

चुनिंदा लोगों को ही मिलेगा ऑफिशियल का लेबल

वेरिफाइड ओवरहाल पर काम कर रहे एक ट्विटर कर्मचारी एस्थर क्रॉफर्ड ने मंगलवार को ट्विटर पर कहा कि नई प्रणाली शुरू होने पर "ऑफिशियल" लेबल चुनिंदा अकाउंट में जोड़ा जाएगा. ‘पहले से सत्यापित सभी खातों को 'ऑफिशियल' लेबल नहीं मिलेगा और लेबल खरीद के लिए उपलब्ध नहीं है.’  क्रॉफर्ड ने कहा कि लेबल प्राप्त करने वालों में सरकारी खाते, वाणिज्यिक कंपनियां, व्यावसायिक भागीदार, प्रमुख मीडिया आउटलेट, प्रकाशक और कुछ सार्वजनिक हस्तियां शामिल हैं. आउटगोइंग सिस्टम के तहत लगभग 423,000 वेरिफाइड अकाउंट हैं, उनमें से कई मशहूर हस्तियों, व्यवसायों और राजनेताओं के साथ-साथ या आउटलेट्स से संबंधित हैं, लेकिन सत्यापित खातों का एक बड़ा हिस्सा व्यक्तिगत पत्रकारों से संबंधित है, कुछ स्थानीय समाचार पत्रों और दुनिया भर के समाचार साइटों पर छोटे अनुयायी हैं, विचार पत्रकारों को सत्यापित करने के लिए था ताकि उनकी पहचान का इस्तेमाल हो सके.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news