Twitter Official Label: ट्विटर ने जारी कर दिया 'ब्लू टिक' से भी आगे का फीचर, और खास हो जाएगी पहचान
Advertisement
trendingNow11433578

Twitter Official Label: ट्विटर ने जारी कर दिया 'ब्लू टिक' से भी आगे का फीचर, और खास हो जाएगी पहचान

Twitter Features: ट्विटर ने एक नया फीचर जारी किया है, जो सिर्फ कुछ खास अकाउंट्स के लिए है और इसके तहत इन अकाउंट्स को 'ब्लू टिक' से भी आगे की एक पहचान मिल जाएगी. आइए जानते हैं कि यह फीचर कौन सा है और यह किन अकाउंट्स को दिया जा रहा है..

Twitter Official Label: ट्विटर ने जारी कर दिया 'ब्लू टिक' से भी आगे का फीचर, और खास हो जाएगी पहचान

Twitter Rolls Out Official Label: सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) ने पिछले कुछ समय में कई आड़े बदलाव देखे हैं जिनको यूजर्स और कर्मचाती, दोनों ही पूरी तरह से समझ नहीं पाए हैं. आपको बता दें कि लेऑफ और फीचर्स में बदलावों के बीच एक नया फीचर भी जारी कर दिया गया है. यह फीचर सबके लिए नहीं है, इसे सिर्फ कुछ खास अकाउंट्स के लिए रोलआउट किया गया है और इससे उन अकाउंट्स को एक बड़ीऔर बेहतर पहचान मिल जाएगी. यह पहचान 'ब्लू टिक' यानी वेरीफिकेशन से भी एक कदम आगे की पहचान होगी. आइए डिटेल में जानते हैं कि यह फीचर क्या है और इसे किन यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है.. 

Twitter ने जारी कर दिया 'ब्लू टिक' से भी आगे का फीचर

ट्विटर के सीईओ (CEO) ने यह जानकारी दी है कि वो कुछ खास अकाउंट्स के लिए एक नया फीचर जारी कर रहे हैं. इस फीचर से ट्विटर के 'हाई प्रोफाइल' अकाउंट्स को एक खास पहचान मिलेगी. बता दें कि यह पहचान 'ब्लू टिक' यूजर्स से भी ऊपर की होगी. इस नए फीचर के तहत यूजर्स को उनके प्रोफाइल में एक ग्रे पट्टी पर 'ऑफिशियल' (Official) लिखा हुआ लेबल मिल जाएगा.  

fallback

इन खास अकाउंट्स को मिलेगा ये नया 'लेबल'

बता दें कि यह लेबल हर किसी के लिए नहीं है और इसको सिर्फ कुछ खास अकाउंट्स के लिए जाऋ किया जाएगा. इस लेबल को वेरीफिकेशन वाले 'ब्लू टिक' की तरह खरीदा भी नहीं जा सकता है. कहा गया है कि इस लेबल को प्राप्त करने के लिए सरकारी अकाउंट्स, कमर्शियल कंपनी, बिजनेस पार्टनर्स, मीडिया आउटलेट्स, पब्लिशर्स और कुछ बड़ी हस्तियों के अकाउंट्स में से चुनाव किया जाएगा. 

याद दिला दें कि ये फीचर तो पेड नहीं है लेकिन अगर आप चाहें तो एक मासिक शुल्क देकर अपने अकाउंट को 'ब्लू टिक' वेरीफिकेशन जरूर दिलवा सकते हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news