Twitter जल्द शुरू करने जा रहा है ये खास फीचर, लोग ऐसे सुधार पाएंगे मिस्टेक
Advertisement
trendingNow11144140

Twitter जल्द शुरू करने जा रहा है ये खास फीचर, लोग ऐसे सुधार पाएंगे मिस्टेक

ट्विटर (Twitter) जल्द एक खास सुविधा लोगों के लिए शुरू करने जा रहा है. इसके जरिए लोग अपने ट्वीट (Tweet) को ए़डिट कर पाएंगे. ट्विटर (Twitter) का कहना है कि वह पिछले साल से ही इस फीचर पर काम कर रहा है. हालांकि, इसके लिए लोगों को अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा.  

फाइल फोटो

नई दिल्लीः माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) ने जब 1 अप्रैल को ट्वीट करके बताया था कि वो एडिट फीचर पर काम कर रहा है, जिससे लोग गलती होने पर ट्वीट (Tweet) को एडिट कर पाएंगे, तब कई लोगों को लगा था कि ट्विटर (Twitter) लोगों को अप्रैल फूल बना रहा है. अब ट्विटर ने साफ करते हुए कहा कि एडिट फीचर वाली बात मजाक नहीं थी और ट्विटर पिछले साल से ही ट्वीट को एडिट करने के फीचर पर काम कर रहा है.

  1. ट्विटर जल्द शुरू करेगा एडिट फीचर
  2. यूजर्स अपने ट्वीट को कर पाएंगे एडिट
  3. अभी लोगों को पोस्ट को करना पड़ता है डिलीट

अभी करना होगा इंतजार

हालांकि, ट्विटर (Twitter) के यूजर्स को अभी एडिट फीचर के लिए इंतजार करना होगा, क्योंकि एडिट करने का फीचर ट्विटर (Twitter) टेस्टिंग के लिए आने वाले महीनों में पहले 'ट्विटर ब्लू' (Twitter Blue) के यूजर्स को देगा, जो हर महीने ट्विटर को सब्सक्रिप्शन फीस अदा करते हैं. जिससे फीचर कैसे काम करता है और उसकी खामियों के बारे में पता लग पाएगा.

पेड सब्सक्रिप्शन सर्विस है ट्विटर ब्लू

बता दें कि 'ट्विटर ब्लू' (Twitter Blue) एक पेड सब्सक्रिप्शन सर्विस है, जिसे ट्विटर ने पिछले साल जून में कनाडा और ऑस्ट्रेलिया में लॉन्च किया था. हालांकि, बाद में नवंबर 2021 में इसका विस्तार अमेरिका और न्यूजीलैंड में भी किया गया था. ट्विटर ब्लू में ट्वीट को Schedule ड्राफ्ट करने और Undo करने की सुविधा देता है.

यूजर्स कर रहे थे मांग

ट्विटर के Consumer प्रोडक्ट्स के प्रमुख जे. सुलिवन के मुताबिक, पिछले कुछ सालों से ट्विटर (Twitter) के यूजर्स जिस एक फीचर की सबसे ज्यादा मांग कर रहे थे, वो ट्वीट को एडिट करने की सुविधा थी, क्योंकि ट्वीट में छोटी सी भी गलती होने पर यूजर को ट्वीट डिलीट करके नया ट्वीट करना पड़ता था.  जे. सुलिवन के मुताबिक, इस एडिट फीचर का गलत इस्तेमाल ना हो पाए, इसके लिए भी ट्विटर एडिट करने की टाइम लिमिट, क्या एडिट किया गया है, इसका रिकॉर्ड दिखाने पर काम कर रहा है.

फेसबुक और इंस्टाग्राम पर पहले से है फीचर

बता दें कि अन्य सोशल मीडिया साइट्स फेसबुक (Facebook) और इंस्टाग्राम (Instagram) में एडिट का फीचर पहले से मौजूद है, जिसमें अगर यूजर से कुछ गलत पोस्ट हो जाता है या फिर यूजर अपनी पोस्ट में बदलाव करना चाहता है, तो आसानी से कर सकता है.

देख सकते हैं ओरिजिनल पोस्ट

हालांकि, फेसबुक (Facebook) में अगर कोई यूजर अपनी पोस्ट को एडिट करके कुछ बदलाव करता है, तो उसके साथ जुड़े उसके सोशल मीडिया दोस्त या सोशल मीडिया फॉलोवर्स को यह देखने की सुविधा रहती है कि पोस्ट एडिट करने वाले यूजर ने पहले क्या पोस्ट किया था, यानी ओरिजिनल पोस्ट क्या थी और एडिट करके क्या पोस्ट किया. अन्य सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम (Instagram) में फॉलोवर को ओरिजिनल पोस्ट तो नहीं दिखती, लेकिन एडिट की गई पोस्ट पर एडिटेड लिख कर आने लगता है.
LIVE TV

Trending news